Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय क्रिकेट को लेकर AB de Villiers ने दिया बड़ा बयान, बोले...

एबी डिविलियर्स ने टीम इंडिया (Team India) को लेकर कहा कि इस टीम में जगह बनाने के लिए आपको पहले स्पेशल होना पड़ेगा।

भारतीय क्रिकेट को लेकर  AB de Villiers ने दिया बड़ा बयान, बोले...
X

खेल। 360 डिग्री के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने भारतीय क्रिकेट को लेकर बयान दिया है। डिविलियर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पोडकास्ट में कहा कि अगर मैंने भारत में जन्म लिया होता तो में कभी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाता।

भारतीय टीम में जगह बनाना मुश्किल

डिविलियर्स ने टीम इंडिया (Team India) को लेकर कहा कि इस टीम में जगह बनाने के लिए आपको पहले स्पेशल होना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा, जाहिर तौर पर भारत में बड़ा होना बहुत दिलचस्प रहा होगा। शायद मैं भारत के लिए कभी नहीं खेल पाता, कौन जानता है। टीम इंडिया में जगह बनाना बहुत मुश्किल भरा काम है। आपको इस टीम में शामिल होने के लिए पहले एक विशेष खिलाड़ी बनना पड़ेगा तभी इस टीम में जगह मिल पाएगी।

आरसीबी के लिए कही ये बात

वहीं आरसीबी के साथ अपने रिश्ते को लेकर डिविलियर्स ने कहा, मेरे लिए आरसीबी एक परिवार है। मेरा मतलब है कि मेरे लिए 10-11 साल मेरे लिए जीवन बदलने वाले रहे हैं। किसी भी अन्य परिवार की तरह इसमें भी उतार-चढ़ाव आते ही रहते हैं। अच्छे रिश्ते होते हैं और फिर कुछ ऐसे भी होते हैं, जिनमें खटास पन आ जाता है। मैं बिना पछतावे के पीछे मुड़कर देखता हूं। मैं आरसीबी में अपने करियर को अपने जीवन के सबसे शानदार सालों के रूप में भी देखता हूं। मुझे पिछले 15 सालों से आईपीएल क्रिकेट, भारतीय दर्शकों और चीजों को करने के भारतीय तरीके का अनुभव करने का सौभाग्य इस दौरान प्राप्त हुआ।

डिविलियर्स का आईपीएल में प्रदर्शन

डिविलियर्स ने अपने अब तक के आईपीएल करियर में कुल 184 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 39.71 की औसत और शानदार 151.69 के स्ट्राइक रेट के साथ 5162 रन निकले। एबी के नाम आईपीएल में 3 शतक और 40 अर्धशतक भी जड़े हैं। वह साल 2008 से लगातार इस लीग का हिस्सा बने हुए हैं।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story