Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व कप्तान को मिली नई जिम्मेदारी, दो साल तक रहेंगे डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट

Graeme Smith: इसी बीच साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (Cricket South Africa) ने एक अहम फैसला लेते हुए साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) को डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट चुना है। ग्रीम स्मिथ का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट (Director Of Cricket) का कार्यकाल अप्रैल 2021 के अंत में खत्म होगा।

पूर्व कप्तान को मिली नई जिम्मेदारी, दो साल तक रहेंगे डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट
X

कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से इस समय सभी स्पोर्स्ट लीग समेत क्रिकेट टूर्नामेंट्स (Cricket Tournaments) भी स्थगित या रद्द किए जा चुके हैं। पूरी दुनिया में इस समय कहीं पर भी कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला जा रहा और न ही क्रिकेट संबंधित कोई काम किया जा रहा है। इसी बीच साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (Cricket South Africa) ने एक अहम फैसला लेते हुए साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) को डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट चुना है। ग्रीम स्मिथ का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट (Director Of Cricket) का कार्यकाल अप्रैल 2021 के अंत में खत्म होगा।

दो साल के अनुबंद पर स्मिथ

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का क्रिकेट करियर भी शानदार रहा है, और स्मिथ इस रोल में साउथ अफ्रीका क्रिकेट को नए मुकाम पर ले जाएंगे, इस बात की उम्मीद भी सभी लोगों को है। ग्रीम स्मिथ इस पद पर 2 साल के अनुबंध पर चुने गए हैं। बोर्ड के सदस्यों को भी लगता है कि ग्रीम स्मिथ टीम के प्रदर्शन में सकारात्मकता लाएंगे, और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट ही नहीं बल्कि घरेलु स्तर पर भी जरुरी कदम उठाएंगे।

ग्रीम स्मिथ क्रिकेट करियर (Graeme Smith Cricket Career)

ग्रीम स्मिथ साउथ अफ्रीका के सफलतम कप्तानों में से एक हैं। ग्रीम स्मिथ ने साउथ अफ्रीका टीम के लिए 117 टेस्ट मैचों में 9265 रन बनाए हैं। स्मिथ ने टीम के लिए 197 एकदिवसीय मैच खेले हैं, इसमें उन्होंने 6989 रन बनाए हैं। वनडे में स्मिथ के नाम 10 शतक और 47 अर्धशतक है। ग्रीम स्मिथ ने 33 टी20 मैचों के आलावा, इंडियन प्रीमियर लीग में भी 29 मैच खेले हैं।

Next Story