Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में ही हो Ind vs Eng सीरीज का आयोजन - सौरव गांगुली

India Vs England 2021 : कोरोनावायरस की वजह से भारत में खेली जाने वाली घरेलु क्रिकेट सीरीज पर भी बुरा असर पड़ा है, और अभी तक उन्हें शुरू नहीं किया जा सका है। सौरव गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई डोमेस्टिक क्रिकेट पर भी फोकस कर रहा है, और मॉनिटरिंग कर रहा है। स्थिति और सुरक्षा के साथ डोमेस्टिक क्रिकेट को शुरू करने पर कार्य चल रहा है।

भारत में Ind vs Eng सीरीज का आयोजन - सौरव गांगुली
X
सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम (indian cricket team) आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के विरुद्ध द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। जहां दिसंबर में टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, वहीं अगले वर्ष की शुरुआत में टीम इंग्लैंड की मेजबानी (india vs england 2021 series) करेगी।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (sourav ganguly) ने कहा कि बीसीसीआई पूरी कोशिश कर रहा है कि इंग्लैंड बनाम भारत के बीच सीरीज भारत में ही आयोजित हो, इससे पहले खबर थी कि दोनों देशों के बीच होने वाली सीरीज का आयोजन यूएई में किया जा सकता है। अब इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि सीरीज की मेजबानी भारत ही करे।

घरेलु क्रिकेट सीरीज पर भी फोकस - सौरव गांगुली

कोरोनावायरस की वजह से भारत में खेली जाने वाली घरेलु क्रिकेट सीरीज पर भी बुरा असर पड़ा है, और अभी तक उन्हें शुरू नहीं किया जा सका है। सौरव गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई डोमेस्टिक क्रिकेट पर भी फोकस कर रहा है, और मॉनिटरिंग कर रहा है। स्थिति और सुरक्षा के साथ डोमेस्टिक क्रिकेट को शुरू करने पर कार्य चल रहा है।

Also Read - सुपर ओवर में हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया, क्यों नहीं आए ईशान किशन

इंग्लैंड बनाम भारत क्रिकेट सीरीज की बात करें तो, इंग्लैंड टीम भारत में आकर 5 टेस्ट और 3-3 वनडे और टी20 मैच खेलेगी। कोरोनावायरस के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम 4 देशों की मेजबानी कर चुका है, इसमें टीम वेस्ट इंडीज, आयरलैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेल चुका है।

Next Story