Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सौरव गांगुली ने बताया क्यों MS Dhoni को बनाया टीम इंडिया का मेंटॉर, कहा- 2013 के बाद हमने एक भी ICC ट्रॉफी नहीं जीती

सौरव गांगुली ने कहा कि ये सिर्फ वर्ल्ड कप में टीम की मदद करने के लिए है। भारत और सीएसके के लिए धोनी का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। इसके पीछे बहुत सोचा गया है।

सौरव गांगुली ने बताया क्यों MS Dhoni को बनाया टीम इंडिया का मेंटॉर, कहा- 2013 के बाद हमने एक भी ICC ट्रॉफी नहीं जीती
X

खेल। बीसीसीआई (BCCI) ने अगले महीने से टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2021) के लिए पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम इंडिया (Team India) का मेंटॉर नियुक्त किया है। बोर्ड पहले ही 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुका है। लंबे समय से लिमिटेड ओवर वाले मुकाबले से दूर रह रहे आर अश्विन को भी इस 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। जबकि शिखर धवन और युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल नहीं किए जाने को लेकर चर्चाएं हैं।

वहीं एमएस धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। साथ ही उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट के कुछ पंडित धोनी को टीम इंडिया के मेंटॉर बनाए जाने के पीछे के तर्क ढूंढ रहे हैं। सबकी जुबान पर एक ही सवाल है कि आखिरी क्यों धोनी को मेंटॉर बनाया गया है। आखिरकार बीसीसीआई के प्रमुख सौरव गांगुली ने इसका खुलासा कर दिया है।

दरअसल द टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में सौरव गांगुली ने कहा कि ये सिर्फ वर्ल्ड कप में टीम की मदद करने के लिए है। भारत और सीएसके के लिए धोनी का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। इसके पीछे बहुत सोचा गया है। गांगुली ने कहा कि हमने बहुच चर्चा करने के बाद ही ये फैसला लिया है। और हमने 2013 से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, इसलिए ये ठीक है। बता दें कि एमएस धोनी एकमात्र कप्तान हैं जिनकी अगुवाई में भारत ने इंग्लैंड में 2013 चैंपियस ट्रॉफी के रूप में जीती थी। उन्होंने तीनों फॉर्मेट के आईसीसी टूर्नामेंट, चैंपियंस ट्रॉफी, टी20 वर्ल्डकप और 50 ओवर के वर्ल्ड कप जीते हैं।

Next Story