Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

ICC रैंकिंग में शुभमन गिल ने रोहित-विराट को पछाड़ा, लिस्ट में हासिल किया यह स्थान

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बनने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल आईसीसी वनडे रैंकिंग में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। खास बात यह है कि उन्होंने भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को भी पछाड़ दिया है।

ICC रैंकिंग में शुभमन गिल ने रोहित-विराट को पछाड़ा, लिस्ट में हासिल किया यह स्थान
X

ICC ODI Rankings: भारत के युवा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को शानदार बल्लेबाजी का बड़ा तोहफा मिला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 360 रन बनाने के बाद शुभमन गिल ने नवीनतम आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI rankings) में शीर्ष 10 बल्लेबाजों में प्रवेश किया। शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज (Man of the Series) अवॉर्ड अपने नाम किया।

ICC की ओर जारी ताजा वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शुभमन गिल 20 पायदान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली सातवें स्थान पर हैं, जबकि रोहित शर्मा इंदौर में कीवी टीम के खिलाफ अपने तेज शतक के बाद दो पायदान की छलांग लगाकर नौंवे स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म अभी भी एकदिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष (887) पर अच्छी बढ़त हासिल कर रहे हैं। साउथ अफ्रीका के रासी वैन डर दुसैं और क्विंटन डि कॉक रैंकिंग में दूसरे और तीसर नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर चौथे और पांचवें स्थान पर पाकिस्तान के इमाम उल हक हैं। 10 शीर्ष बल्लेबाजों की सूची में तीन भारतीय बल्लेबाज ही शामिल हैं।

शुभमन गिल का शानदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में दोहरा शतक और शतक जड़कर शुभमन गिल मैन ऑफ द सीरीज बने। गिल ने मंगलवार को इंदौर में सिर्फ 78 गेंदों पर 112 रन बनाकर अपना चौथा एकदिवसीय शतक और सीरीज का दूसरा शतक पूरा किया। इससे पहले हैदराबाद वाले मैचे में सलामी बल्लेबाज ने 208 रन बनाकर एकदिवसीय दोहरा शतक बनाने वाले पांचवें भारतीय बन गए थे। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी गिल ने शानदार प्रदर्शन किया। पिछले 6 वनडे मैच में शुभमन गिल 3 शतक लगा चुके हैं।

और पढ़ें
Manoj Singh Thayat

Manoj Singh Thayat

दिल्ली विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में स्नातक की है। कॉलेज के दौरान ही कुछ वेबसाइट्स के लिए फ्रीलांस कंटेंट राइटर के तौर पर काम किया। अब बीते करीब एक साल से हरिभूमि के साथ सफर जारी है। पढ़ना, लिखना और बोलना पसंद है।


Next Story