Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Shane Warne Birthday: इस वजह से आईपीएल खिताब जीतने वाले पहले कप्तान बने थे शेन वार्न

Shane Warn Birthday : शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स टीम ने आईपीएल का पहला खिताब जीता था, जबकि इस टीम में उतने बड़े नाम शामिल नहीं थे जितने आरसीबी, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आदि टीमों में थे।

Shane Warn Birthday: इस वजह से आईपीएल खिताब जीतने वाले पहले कप्तान बने थे शेन वार्न
X
Shane Warn Birthday

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वार्न का आज 51वां जन्मदिन है, इस मौके पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में उनके साथी रहे प्लेयर्स ने उन्हें जन्मदिन की बधाइयां दी। शेन वार्न जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते थे, तब तक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज दुनिया की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी यूनिट थी।

शेन वार्न को स्पिन का जादूगर भी कहा जाता था, शेन वार्न की गेंद टर्न इस कदर होती थी मानों उन्होंने गेंद के साथ कोई जादू किया हो। शेन अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे और पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज है। शेन वार्न का नाम आईपीएल इतिहास में हमेशा लिखा जाएगा, क्योंकि वह आईपीएल का पहला सीजन जीतने वाले कप्तान थे।

शेन वार्न की कप्तानी ने जिताया था राजस्थान रॉयल्स को खिताब

शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स टीम ने आईपीएल का पहला खिताब जीता था, जबकि इस टीम में उतने बड़े नाम शामिल नहीं थे जितने आरसीबी, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आदि टीमों में थे। यूसुफ पठान ने इस सीजन में राजस्थान की ओर से यादगार परियां खेली थी।

Also Read - IPL 2020 जीतेगी दिल्ली कैपिटल्स टीम, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को उम्मीद

शेन वार्न ने बताया था कि आखिर कैसे उन्हें आईपीएल का पहला सीजन जीतने में मदद हुई थी। दरअसल 20 ओवरों का खेल अन्य कप्तानों और प्लेयर्स के लिए नया था, लेकिन इस फॉर्मेट में शेन वार्न को अनुभव था और पता था कि डेथ ओवरों में कैसे गेंदबाज को लगाया जाता है। शेन वार्न को पता था कि इस छोटे फॉर्मेट में किस बल्लेबाज को कब और किस पोजीशन पर भेजा जा सकता है। शेन वार्न ने आईपीएल के पहले सीजन में 15 मैचों में 19 विकेट चटकाए थे।

Next Story