Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शेन वार्न का विवादों से भी रहा गहरा नाता, कभी अश्‍लील मैसेज भेजे तो कभी डोपिंग में फंसे

Shane Warne Birthday Shane Warne Controversies: दुनिया के महानतम स्पिनरों में से एक शेन वार्न का विवादों (Shane Warne Controversies) से भी गहरा नाता रहा है। क्रिकेट में वार्न की इमेज हमेशा एक बैड बॉय की रही है। शेन वार्न का नाम मैच फिक्सिंग, अश्‍लील मैसेज भेजने, मॉडल से मारपीट करने समेत आरोप लग चुके हैं। उनके जन्मदिन (Shane Warne Birthday) के मौके पर हम आपको शेन वॉर्न से जुड़े कुछ चर्चित कंट्रोवर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं।

शेन वार्न का विवादों से भी रहा गहरा नाता, कभी अश्‍लील मैसेज भेजे तो कभी डोपिंग में फंसेShane Warne Birthday Shane Warne Controversies

Shane Warne Birthday Shane Warne Controversies शेन वॉर्न विवाद शेन वॉर्न बर्थडे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वार्न (Shane Warne) यकीनन क्रिकेट इतिहास में अब तक के सबसे महान स्पिनरों में से एक हैं। हालांकि शेन वार्न का विवादों (Shane Warne Controversies) से भी गहरा नाता रहा है। क्रिकेट में वार्न की इमेज हमेशा एक बैड बॉय की रही है। शेन वार्न का जन्म (Shane Warne Birthday) 13 सितंबर 1969 को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में हुआ था। शेन वार्न का नाम मैच फिक्सिंग, अश्‍लील मैसेज भेजने, मॉडल से मारपीट करने समेत आरोप लग चुके हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको शेन वॉर्न से जुड़े कुछ चर्चित कंट्रोवर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं।

डोपिंग मामले में लगा था एक साल का बैन

वर्ल्‍डकप 2003 के पहले ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न पर डोपिंग का आरोप लगा था। वर्ल्ड कप से पहले हुए इस टेस्ट में शेन वॉर्न को प्रतिबंधित दवा के सेवन का दोषी पाया गया। डोप टेस्ट में शेन वॉर्न के मूत्र में एक प्रतिबंधित दवा के अंश मिले थे। अपने ऊपर लगे आरोप के बचाव में वॉर्न ने कहा था कि उन्होंने यह दवा अपनी मां के कहने पर ली थी। हालांकि डोपिंग टेस्ट में फेल होने के बाद वॉर्न पर एक साल का बैन लगाया था। बैन के बाद वॉर्न ने फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी।


'बुकी' को पिच के बारे में जानकारी देने का आरोप

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न और मार्क वॉ पर मौसम और पिच से जुड़ी जानकारी बुकी को देने का आरोप लगा था। इन दोनों खिलाड़ि‍यों ने बाद में खुद इसका खुलासा किया था। इन खिलाड़ि‍यों ने माना कि उन्‍होंने 1994 में श्रीलंका में खेले गए सिंगर कप के दौरान मौसम और पिच की जानकारी बुकी के साथ शेयर की थी। हालांकि दोनों क्रिकेटरों द्वारा आरोप स्वीकार कर लेने के बाद भी ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने कोई एक्शन नहीं लिया था। सिर्फ दोनों को चेतावनी देकर छोड़ दिया था।

नर्स को भेजे थे अश्‍लील मैसेज

ब्रिटिश की एक नर्स ने शेन वार्न पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। उस समय शेन वार्न की शादी हो चुकी थी और उनके दो बच्चे भी थे। बाद में शेन वार्न ने भी स्वीकार कर लिया कि उन्होंने महिला को कुछ अश्लील मैसेज भेजे हैं। शेन वार्न उस समय ऑस्ट्रेलिया के उप कप्तान थे और उनका कप्तान बनने की भी संभावना थी। लेकिन इस विवाद के बाद शेन वार्न की उपकप्तानी भी छिन गई थी।


मर्लोन सैमुअल्‍स के साथ झगड़ने पर लगा बैन

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न और वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी मर्लोन सैमुअल्‍स कई बार आपस में भिड़ चुके हैं। 2013 में बिग बैश लीग के दौरान शेन वॉर्न और मर्लोन सैमुअल्‍स मैदान पर झगड़ पड़े थे। इसके बाद भी दोनों के बीच लड़ाई जारी रही। ऑस्ट्रेलिया में टी-20 मैच के दौरान सैमुअल्स के साथ झगड़ा करने पर शेन वार्न को एक मैच के लिए बैन भी कर दिया गया था और और उन पर जुर्माना भी लगा था।

मॉडल से मारपीट का आरोप

साल 2017 में एक मॉडल ने शेन वॉर्न पर मारपीट का आरोप लगाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेन वॉर्न ने एक क्लब में इस मॉडल के साथ मारपीट की थी। शेन वॉर्न ने जब मॉडल को मारा तो वो फर्श पर गिर पड़ी थीं। फॉक्स नामक इस मॉडल ने वॉर्न की शिकायत पुलिस से भी की थी। साथ ही उन्होंने इस घटना को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था। फॉक्स ने अपने चेहरे पर लगी चोट वाली तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि गर्व का अहसास कर रहे हो ? महिला पर हाथ उठाकर? नीच हो तुम।

सेक्स स्कैंडल में भी आया था नाम

साल 2006 में शेन वॉर्न का नाम एक सेक्स स्कैंडल में भी आया था। एमटीवी प्रेजेंटर कॉरैली इचोल्ट्ज और एम्मा के साथ उनकी न्यूड फोटोज वायरल हो गई थी। उस वक्त एक ब्रिटिश मैगजीन ने इन दो मॉडल्स के साथ वार्न की फोटो छापी थी। जिनके साथ वॉर्न ने संबंध बनाए थे। इसके बाद वार्न का नाम और कई महिलाओं के साथ भी जुड़ा। जिसकी वजह से वॉर्न की वाइफ सिमोन ने तलाक दे दिया था।


कई महिलाओं के साथ अफेयर और और अलगाव

कई महिलाओं के साथ नाम जुड़ने के बाद 2007 में ऐसी खबर आई कि शेन वॉर्न की पत्नी का धैर्य जवाब दे दिया है और दंपति अलग हो रहे हैं। लेकिन वे एक साथ वापस आ गए। उस समय उनकी शादी बच गई लेकिन कुछ समय बाद उनका तलाक हो गया। उसके बाद वे ब्रिटिश अभिनेत्री लिज हर्ले के साथ रिलेशन में आ गए। दोनों की सगाई भी हुई लेकिन हर्ले ने शेन वॉर्न का पोर्न स्टार के साथ संबंध के कारण सगाई को तोड़ दिया।

Next Story
Share it
Top