Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शाहिद अफरीदी बोले पीएम नरेंद्र मोदी सत्ता में रहेंगे तो नहीं होगी भारत पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सीरीज इसलिए नहीं खेलना चाहती क्योंकि पाकिस्तान अपने देश में आतंकवाद को पनाह देता है। हालांकि, पाकिस्तान कई बार भारत से खेलने की इच्छा जाहिर कर चुका है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान से कोई सीरीज नहीं खेलना चाहती है।

शाहिद अफरीदी बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में रहेंगे, तो नहीं होगी भारत पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भारत पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं होने का कारण भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया है। शाहिद अफरीदी ने दिए एक इंटरव्यू में कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हो रही है और आने वाले समय में भी ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा है। शाहिद अफरीदी ने कहा नरेंद्र मोदी ही भारत पाकिस्तान द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं होने दे रहे हैं।

शहीद अफरीदी ने इंटरव्यू में कहा कि दोनों देशों के लोग तो एक दूसरे के देश में घूमना चाहते हैं लेकिन सत्ता में बैठे मोदी ऐसा नहीं चाहते, उन्होंने कहा मुझे नहीं पता प्रधानमंत्री मोदी का क्या एजेंडा है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के कई खिलाड़ी भारत की आईपीएल में भी खेलना चाहते हैं क्योंकि आईपीएल दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग है। जबकि पाकिस्तान में खेली जाने वाली क्रिकेट लीग (PSL) में बहुत ही कम बजट की लीग है और इसमें बहुत कम विदेशी खिलाड़ी ही हिस्सा लेते हैं।

भारत बनाम पाकिस्तान सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर आखिरी बार 2006 में गई थी। जबकि पाकिस्तान आखिरी बार भारत दौरे पर 2013 में आया था जो भारत पाकिस्तान के बीच आखिरी दौरा था। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच ना होने की वजह दोनों देशों के बीच तनाव है।


भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सीरीज इसलिए नहीं खेलना चाहती क्योंकि पाकिस्तान अपने देश में आतंकवाद को पनाह देता है। हालांकि पाकिस्तान कई बार भारत से खेलने की इच्छा जाहिर कर चुका है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान से कोई सीरीज नहीं खेलना चाहती है।

श्रीलंका टीम पर हुआ था आतंकवादी हमला

भारत ही नहीं बल्कि कई देशों ने कई सालों से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। पाकिस्तान का दौरा नहीं करने की सबसे बड़ी वजह वहां की सुरक्षा व्यवस्था है। आपको मालूम होगा कि पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका टीम पर आतंकवादी हमला हुआ था जिसके बाद सभी खिलाड़ियों को तत्काल स्वदेश लाया गया था। श्रीलंका ने हाल ही में अपनी क्रिकेट टीम पाकिस्तान भेजी थी जहां दोनों टीमों के बीच वनडे और टी 20 मुकाबले खेले गए थे।


पाकिस्तान के कई खिलाड़ी शुरुआती आईपीएल में भारत आकर खेलते थे लेकिन बाद में बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर बैन लगा दिया था। आईपीएल में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मालिक, शोएब अख्तर और शाहिद अफरीदी जैसे खिलाड़ी खेल चुके हैं।

बेशक शाहिद अफरीदी को लगता है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज नहीं होने के पीछे नरेंद्र मोदी का हाथ है लेकिन शाहिद अफरीदी समेत पूरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को समझना होगा कि अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोई सबसे बड़ा दुश्मन है तो वो खुद पकिस्तान ही है। पाकिस्तान अपने देश में आतंकवाद को पनाह देता है जो भारत में आत्मघाती हमला करते हैं।


Next Story
Top