Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शाहिद अफरीदी ने IPL को लेकर निकाली भड़ास, इंटरनेशनल क्रिकेट के प्रभावित होने का लगाया आरोप

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने आईपीएल (IPL) को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) प्रभावित हो रहा है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बीच में ही भारत आने की इजाजत
X

शाहिद अफरीदी ने IPL को लेकर निकाली भड़ास

खेल। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) हमेशा की तरह इस बार भी अपने बयान को लेकर चर्चा में है। शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने आईपीएल (IPL) को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) प्रभावित हो रहा है। दरअसल, अफरीदी इस बात से हैरान हैं कि कैसे क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (South Africa cricket) ने कैसे अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ सीरीज के बीच में से ही भारत आने की इजाजत दी।

बता दें कि, बुधवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। तीसरे मैच में डी कॉक, मिलर, रबाडा समेत वो खिलाड़ी शामिल नहीं थे, जिन्हें आईपीएल के 14वें सीजन ( IPL 14th Seasn) में हिस्सा लेना है। पहले दो वनडे खेलने के बाद ये सभी खिलाड़ी भारत के लिए रवाना हो गए ताकि 9 अप्रैल से सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रह पाएं।

वहीं, तीसरे वनडे में अफ्रीकी टीम की कमजोरी का फायदा उठाकर पाकिस्तान 28 रन से मैच जीतकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में कामयाब हो गया। इसके साथ ही अफरीदी ने पाकिस्तान की जीत के बाद दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में अफरीदी ने कहा, ''पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए बधाई। बाबर ने एक बार फिर से अपनी बेहतरीन क्लास का प्रदर्शन किया। फखर की पारी को देखकर भी अच्छा लगा।''

टी20 लीग इंटरनेशनल क्रिकेट पर भारी

जिसके बाद अफरीदी ने दूसरे ट्वीट के जरिए आईपीएल और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को निशाने पर ले लिया। उन्होंने कहा, ''क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के बीच में ही खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए जाने की इजाजत दी, इसे देखकर बड़ी हैरानी हो रही है। जब कोई टी20 लीग इंटरनेशनल क्रिकेट पर भारी पड़ने लगती है तो बुरा लगता है। इस बारे में दोबारा सोचने की जरूरत है।''

बता दें कि आईपीएल दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिकेट लीग है। लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद की वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इस लीग का हिस्सा बनने की इजाजत नहीं है। पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की वकालत कर चुके हैं।

Next Story