Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Shahid Afridi पाकिस्तान में हिन्दुओं की मदद के लिए आए आगे, राशन के साथ नगदी भी दे रही है फाउंडेशन

Shahid Afridi Foundation : हिन्दू टेनिस प्लेयर ने शाहिद अफरीदी का ध्यान इस ओर खींचा था कि वो पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंखयकों (Minority In Pakistan) की भी मदद करें। इसके बाद ही शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन ने पाकिस्तान में रह रहे हिन्दू और ईसाई परिवारों को राशन मुहैया करवाया, साथ ही नगद राशि देकर भी मदद की।

Shahid Afridi पाकिस्तान में अल्पसंख्यों की मदद को आए आगे, राशन के साथ नगद भी दे रही है फाउंडेशन
X
शाहिद अफरीदी

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण पूरी दुनिया लगभग 70 हजार लोगों की मौत हो गई है, वहीं भारत में भी अब कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या (Coronavirus In India) लगातार बढ़ रही है और मौत का आंकड़ा 100 पार हो चुका है। भारत के साथ ही पड़ोसी देश पाकिस्तान भी कोरोना (Coronavirus In Pakistan) की जकड़ में हैं। भारत की तरह ही पाकिस्तान में भी कई परिवार ऐसे हैं जो कोरोनावायरस के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) में परेशानी का सामना कर रहे हैं।

पाकिस्तान में कई क्रिकेटर्स (Pakistani Cricketers) गरीब परिवारों की मदद को आगे आए हैं, इसमें शाहिद अफरीदी द्वारा संचालित फाउंडेशन (Shahid Afridi Foundation) भी ऐसे लोगों की मदद कर रहा है, जिनके लिए लॉकडाउन में जीविका की समस्या उत्पन्न हो गई है। इससे पहले हिन्दू टेनिस प्लेयर ने शाहिद अफरीदी का ध्यान इस ओर खींचा था कि वो पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंखयकों (Minority In Pakistan) की भी मदद करें। इसके बाद ही शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन ने पाकिस्तान में रह रहे हिन्दू (Pakistani Hindus) और ईसाई परिवारों को राशन मुहैया करवाया, साथ ही नगद राशि देकर भी मदद की।

पाकिस्तान में 3000 से अधिक मामलें

पाकिस्तान में कोरोनावायरस से अब तक 3 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, लेकिन पाकिस्तान में भारत के मुकाबले थोड़ी कम गति से नए केस बढ़ रहे हैं। एक समय में पाकिस्तान में भारत से अधिक कोरोना पॉजिटिव मामलें थे, पाकिस्तान सरकार का मानना है कि देश में लॉकडाउन के चलते कोरोना के नए मामलों में कमी आई है।

और पढ़ें
Next Story