Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब सचिन ने दी थी 'दादा' को करियर खत्म करने की धमकी! इस बात पर हुआ था बवाल

सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में भारत ने साल 1997 में वेस्टइंडीज दौरा किया। इस दौरे पर भारत को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ बारबाडोस में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में 38 रनों से हार मिली।

जब सचिन ने दी थी दादा को करियर खत्म करने की धमकी! इस बात पर हुआ था बवाल
X

खेल। सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की अगुवाई में भारतीय टीम (Indian team) इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेश में भी जीतना बहुत अच्छे तरीके से जानती थी, इस दौरान सौरव गांगुली का करियर खत्म करने की धमकी मिली। साल 1997 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) रहे थे। सचिन ने एक बार सौरव गांगुली को उनके करियर खत्म करने की धमकी दी थी।

ये था पूरा मामला

दरअसल, सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में भारत ने साल 1997 में वेस्टइंडीज दौरा किया। इस दौरे पर भारत को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ बारबाडोस में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में 38 रनों से हार मिली। इसी नतीजे की वजह से अंत में भारत 5 मुकाबलों की इस टेस्ट सीरीज 0-1 से गंवा दिया था। बारबाडोस टेस्ट (Barbados Test) में जीत दर्ज करने के लिए भारत को 120 रन चेज करने थे।

सचिन को आया था गुस्सा

तेंदुलकर को इस मुकाबले में उम्मीद थी की वह जीत दर्ज करेंगे और उन्होंने एक रेस्तरां के मालिक को जीत के बाद पार्टी के लिए एक शैम्पेन तैयार रखने के लिए बोला था। लेकिन भारत चौथी पारी में 81 रन पर ही ऑल आउट हो गया। भारत को इस मुकाबले में 38 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। हार के बाद सचिन तेंदुलकर काफी गुस्से में नजर आए।

तेंदुलकर की गांगुली को धमकी

इस मिली हार के बाद सचिन तेंदुलकर का गुस्सा शांत करने के लिए सौरव गांगुली उनके कमरे में आए थे। सचिन ने गांगुली को अगले दिन मॉर्निंग वॉक पर साथ चलने के लिए कहा। लेकिन गांगुली नहीं गए। सौरव गांगुली का ये बर्ताव सचिन तेंदुलकर को बिलकुल पसंद नहीं आया और उन्होंने गांगुली को उनके करियर खत्म करने की धमकी उस दौरान दे दी। सचिन तेंदुलकर ने गांगुली को कहा था कि वो उन्हें घर भेज देंगे और उनका क्रिकेट करियर अब खत्म कर देंगे।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story