Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अर्जुन तेंदुलकर मुंबई टीम से हुए बाहर, श्रेयस अय्यर को मिली कप्तानी

Vijay Hazare Trophy 2021 के लिए 22 सदस्यीय मुंबई की टीम का एलान कर दिया गया। जहां टीम की कप्तानी श्रेयस अय्यर को सौंपी गई वहीं अर्जुन तेंदुलकर को टीम में जगह नहीं मिली।

विजय हजारे ट्रॉफी 2021  से बाहर हुए अर्जुन तेंदुलकर
X

अर्जुन तेंदुलकर मुंबई टीम से हुए बाहर

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट 2021 के लिए मुंबई टीम की घोषणा कर दी है। इस टूर्नामेंट के लिए अर्जुन तेंदुलकर टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। वहीं, टीम में श्रेयस अय्यर को कप्तानी करेंगे जबकि पृथ्वी शॉ को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। इनके अलावा यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव और तुषार देशपांडे को भी टीम में शामिल किया गया है।

अर्जुन तेंदुलकर को इससे पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया था। लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उन्हें मौका नहीं दिया गया। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव ने की थी और ये टीम नॉक आउट स्टेज तक नहीं पहुंच पाई थी। इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के लिए एमसीए ने 100 संभावित खिलाड़ियों का चयन किया था। जिसमें श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव और अर्जुन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया था। इस सीजन के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम की कप्तानी नहीं सौंपी गई और श्रेयस को उनकी जगह कप्तान बनाया गया।

विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के लिए मुंबई की टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जयसवाल, अखिल हारवाडकर, सरफराज खान, चिन्मय सुतार, आदित्य तारे, हार्दिक तामोरे, शिवम दूबे, आकाश पार्कर, आतिफ अटरवाला, शम्स मुलानी, अथर्व अंकोलेकर, सिराज पाटिल, सुजित नायक, तनुष कोटियान, प्रशांत सोलंकी, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, सिद्धार्थ राउत, मोहित अवस्थी।

विजय हजारे ट्रॉफी 2021 की शुरुआत 20 फरवरी से होगी और टूर्नामेंट को देश के छह शहरों सूरत, इंदौर, बैंगलोर, जयपुर, कोलकाता और तमिलनाडु में आयोजित किए जाएंगे। सभी टीमों को पांच एलिट ग्रुप और एक प्लेट ग्रुप में बांटा गया है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 8 और 9 मार्च को खेला जाएगा जबकि सेमीफाइनल मैच 11 मार्च को खेला जाएगा। फाइनल मैच 14 मार्च को खेला जाएगा।

Next Story