Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व क्रिकेटर राजिंदर गोयल का निधन, सचिन तेंदुलकर ने दी श्रद्धांजलि

Rajinder Goel : डोमेस्टिक क्रिकेटर राजिंदर गोयल के निधन पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। गांगुली ने कहा कि हमने एक महान क्रिकेटर को खो दिया, उनके रिकार्ड्स बताते हैं कि वह कितने शानदार थे।

पूर्व क्रिकेटर राजिंदर गोयल का निधन, सचिन तेंदुलकर ने दी श्रद्धांजलि
X
पूर्व क्रिकेटर राजिंदर गोयल का निधन

शनिवार 21 जून को पूर्व क्रिकेटर राजिंदर गोयल (Rajinder Goel Cricketer) का 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया। राजिंदर गोयल भारतीय घरेलु क्रिकेट (Domestic Cricket) में जाना माना नाम थे, और वह रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे। राजिंदर गोयल ने रणजी ट्रॉफी में 600 से अधिक विकेट हासिल किए थे, जबकि उनके अलावा रणजी ट्रॉफी में ऐसा कारनामा दूसरा और कोई गेंदबाज नहीं कर सका है।

डोमेस्टिक क्रिकेटर राजिंदर गोयल के निधन पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। गांगुली ने कहा कि हमने एक महान क्रिकेटर को खो दिया, उनके रिकार्ड्स बताते हैं कि वह कितने शानदार थे।

सचिन तेंदुलकर ने दी राजिंदर गोयल को श्रद्धांजलि

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने राजिंदर गोयल के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए, उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सचिन तेंदुलकर ने लिखा- डोमेस्टिक क्रिकेट में महान थे राजिंदर गोयल जी, उन्होंने 600 से अधिक विकेट लिए। भगवान् उनकी आत्मा को शांति दे।

आपको बता दें कि राजिंदर गोयल ने 25 साल तक घरेलु क्रिकेट खेला, लेकिन उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कभी जगह नहीं मिली। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 750 विकेट हासिल किए थे, जबकि रणजी ट्रॉफी में कुल 637 विकेट।

Next Story