Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

15 साल की लड़की शेफाली का भारतीय टीम में हुआ चयन, 5 साल पहले इस दिग्गज को देखकर बनीं क्रिकेटर

Shafali Verma Indian Women Cricket Team: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू टी-20 सीरीज के लिए हरियाणा की रहने वाली 15 वर्षीय शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) में जगह मिली है। बता दें कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को देखकर शेफाली ने क्रिकेटर बनने का फैसला किया।

15 साल की लड़की शेफाली का भारतीय टीम में हुआ चयन, 5 साल पहले इस सिग्ग्ज  को देखकर बनीं क्रिकेटरSachin Tendulkar fan 15 year old girl Shafali Verma selection in Indian Women Cricket Team

Shafali Verma Indian Women Cricket Team शेफाली वर्मा भारतीय महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू टी-20 सीरीज के लिए हरियाणा की रहने वाली 15 वर्षीय शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) में जगह मिली है। शेफाली को महिला टी-20 चैलेंज में अच्छे प्रदर्शन की वजह से टीम में जगह मिली है। बता दें कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को देखकर शेफाली ने क्रिकेटर बनने का फैसला किया।

दरअसल पांच साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले सचिन तेंदुलकर अपना अंतिम रणजी मैच खेल रहे थे। उसी दौरान सचिन को खेलते देखकर शेफाली ने भी क्रिकेटर बनने की ठान ली थी। टीम में चयन होने के बाद शेफाली ने बताया कि वह टीम में चुने जाने का इंतजार कर रही थी। मैंने घरेलू क्रिकेट और जयपुर में उस बड़े टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन किया था। हाल ही में एनसीए का कैंप भी अच्‍छा गुजरा था। उन्‍होंने बताया कि उसके 5 भाई-बहन भी क्रिकेट खेलना चाहते हैं।


शेफाली का अब तक का करियर

शेफाली के पिता संजीव वर्मा ने बताया कि शेफाली ने आठ वर्ष की आयु में शहर के झज्जर रोड हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से चलाए जा रहे स्थित रामनारायण क्रिकेट क्लब से क्रिकेट खेलने की शुरुआत की। शेफाली अब तक चयन अंडर-19 में तीन शतक, अंडर-23 में खेलते हुए तीन शतक और सीनियर टीम टी-20 मुकाबले में खेलते हुए 56 गेंदों में 128 रनों की पारी खेल चुकी है।

शेफाली के पिता संजीव वर्मा ने बताया कि शेफाली ने डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलते हुए वर्ष 2018-19 में अंडर-19 के 50-50 ओवर के मैचों में 70 से कम गेंदों में तीन शतक, अंडर-23 के 50-50 ओवर के मैचों में लगभग 50-50 गेंदों में तीन शतक व सीनियर टी-20 डोमेस्टिक मैचों में नागालैंड के खिलाफ खेलते हुए 56 गेंदों में 128 रन का स्कोर किया।


शेफाली मई 2019 में जयपुर में हुई वुमन आईपीएल में खेल चुकी है। टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए शेफाली एक मैच में मैन ऑफ द मैच भी बनीं थी। उनके पिता संजीव वर्मा ने बताया कि शेफाली वर्तमान में सैंट पॉल स्कूल में दसवीं कक्षा की छात्रा है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिगेज, स्मृति मंधाना (उप कप्तान), दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), वेदा कृष्णमूर्ति, मानसी जोशी, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, शेफाली वर्मा, हरलीन देओल, अनुजा पाटिल, पूनम यादव

Next Story
Share it
Top