Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sachin Tendulkar ने बेटे Arjun Tendulkar के आलोचकों को दिया करार जवाब

अर्जुन तेंदुलकर की आलोचना और उनके लिए नेपोटिज्म शब्द के इस्तेमाल पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

आईपीएल 2021 सीजन में मुंबई इंडियन्स की टीम में खेलेंगे अर्जुन तेंदुलकर।
X

अर्जुन तेंदुलकर के आलोचकों को सचिन का करारा जवाब

खेल। भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को हाल ही में आईपीएल ऑक्शन (IPL auction) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने 20 लाख के बेस प्राइज में खरीदा। जिसके बाद से ही अर्जुन तेंदुलकर के नाम पर लोगों ने नेपोटिज्म (Nepotism) शब्द का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। अब सचिन ने इस मुद्दे पर अर्जुन तेंदुलकर के आलोचकों को जवाब दिया है।

सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि, " खेलों में किसी खिलाड़ी को उसकी पृष्ठभूमि नहीं, बल्कि मैदान पर प्रदर्शन पहचान दिलाता है। साथ ही उन्होंन कहा, "जब भी हम ड्रेसिंग रूप में प्रवेश करते हैं, तो वास्तव में यह मायने नहीं रखता कि आप कहां से आये हैं। आप देश के किस हिस्से से आये हैं, और आपका किससे क्या संबंध है। यहां सभी के लिये समान स्थिति होती है।" उन्होंने 'अनएकेडमी' का ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद पीटीआई-भाषा से वर्चुअल बातचीत में कहा कि, "खेल में मैदान पर आपके प्रदर्शन के अलावा किसी अन्य चीज को मान्यता नहीं मिलती है। और खेल, नयी पहल से लोगों को एकजुट करता है।"

सचिन ने कहा कि, "आप एक व्यक्ति के रूप में वहां हैं। ऐसा व्यक्ति जो टीम में योगदान देना चाहता है। हम यही तो करना चाहते हैं, अपने अनुभवों को साझा करना करना। कई स्कूलों और बोर्ड का हिस्सा होने के नाते मैं अलग-अलग तरह के प्रशिक्षकों से मिलता हूं। मैं स्वयं बहुत कुछ सीखता हूं और यह वो अनुभव हैं जिन्हें मैं साझा करना चाहता हूं।''

आलोचकों के निशाने पर थे अर्जुन तेंदुलकर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन से पहले गुरूवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई। बता दें कि इस साल ऑक्शन में कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर भी बोली लगी, जिनके बिकने की किसी को कोई उम्मीद भी नहीं थी। इन खिलाड़ियों में एक नाम महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) का भी है। जिनको मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 20 लाख रुपये में खरीदा है। जिसके बाद टीम में शामिल होने पर ट्विटर पर अर्जुन की नीलामी से कई यूजर्स नाखुश दिखे। और उनकी आलोचना करने लगे। लोग यहीं नहीं रुके उन्होंने अर्जुन तेंदुलकर के लिए नेपोटिज्म शब्द का इस्तेमाल तक करना शुरू कर दिया।

Next Story