Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रॉयल लंदन कप में खेलेंगे श्रेयर अय्यर, काउंटी टीम लंकाशायर ने किया करार

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड (England) में काउंटी क्रिकेट (County Championship) खेलते नजर आएंगे। काउंटी टीम लंकाशायर (Lancashire) ने पचास ओवरों के इस टूर्नामेंट के लिए उनके साथ करार किया है।

लंकाशायर  के लिए खेलने वाले अभी तक के छठे भारतीय खिलाड़ी होंगे।
X

रॉयल लंदन कप में खेलेंगे श्रेयर अय्यर

खेल। भारतीय बल्लेबाज (Indian Batsman) श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड (England) में काउंटी क्रिकेट (County Championship) खेलते नजर आएंगे। काउंटी टीम लंकाशायर (Lancashire) ने पचास ओवरों के इस टूर्नामेंट के लिए उनके साथ करार किया है। जिसके बाद वह इस सीजन के रॉयल लंदन कप (Royal London One-Day Cup ) में टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। वहीं श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) लंकाशायर (Lancashire) के लिए खेलने वाले अभी तक के छठे भारतीय खिलाड़ी (Indian Player) होंगे। लंकाशायर क्लब प्रेस विज्ञप्ति जारी इस बात की जानकारी दी है। क्लब ने कहा है कि, "'2021 के रॉयल लंदन कप के लिए विदेशी प्लेयर के रूप में भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के साथ करार करने की हमें खुशी हो रही है।" इसके साथ ही अय्यर 15 जुलाई को इस टूर्नामेंट के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड पहुंचेंगे। जिसके बाद वह महीने भर तक चलने वाले ग्रुप स्टेज मैचों के लिए लंकाशायर के साथ रहेंगे।

इस मौके पर श्रेयस अय्यर ने कहा, 'लंकाशायर इंग्लैंड क्रिकेट में एक सम्मानित नाम है। लंकाशायर का भारतीय क्रिकेट से पुराना नाता रहा है। मुझे फारूख इंजीनियर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे महान खिलाड़ियों की विरासत को आगे बढ़ाने का मौका मिला है, जिसके चलते मैं बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड एक विश्व स्तरीय स्टेडियम है और मैं अपने क्लब के साथियों और समर्थकों से मिलने के लिए उत्सुक हूं।' इसके साथ ही लंकाशायर क्रिकेट निदेशक पॉल एलॉट ने कहा, 'श्रेयस नई पीढ़ी के उभरते हुए भारतीय सितारे हैं। हमने इस साल 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट के कारण रॉयल लंदन कप में युवा टीम उतारने का फैसला किया है। इस टूर्नामेंट में अपनी संभावनाओं को बढ़ाने के लिए शीर्ष क्रम में एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को रखना चाहते थे। श्रेयस के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ ही आईपीएल में कप्तानी करने का भी अनुभव है।

बता दें कि, लंकाशायर के साथ भारतीय क्रिकेटरों का खास जुड़ाव रहा है। भारत के पूर्व विकेटकीपर फारूख इंजीनियर लंकाशायर के लिए खेलने वाले पहले भारतीय थे। जबकि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, मुरली कार्तिक और दिनेश मोंगिया भी लंकाशायर के लिए 50 ओवरों के टूर्नामेंट में खेल चुके हैं। लंकाशायर रॉयल लंदन कप में अपने अभियान की शुरुआत 23 जुलाई को ससेक्स के खिलाफ मुकाबले से करेगा।

Next Story