Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs SL ODI series: राहुल द्रविड़ और शिखर धवन पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, हुई ये बड़ी गलती

रवि शास्त्री (Ravi Shahstri) के नेतृत्व वाली टीम ने यशपाल को सम्मान देने में देरी नहीं की जबकि कोच राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) की सीमित ओवरों वाली टीम ने पिछले दिनों वनडे में उन्हें नजरअंदाज किया। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर बलविंदर सिंह संधू इससे काफी निराश हैं।

Ind vs SL ODI series: राहुल द्रविड़ और शिखर धवन पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, हुई ये बड़ी गलती
X

राहुल द्रविड़ और शिखर धवन (फाइल फोटो) 

खेल। इंग्लैंड (England) में काउंटी इलेवन (County XI) के खिलाफ अभ्यान मैच (Practise match) में भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team) आर्मबैंड (Armband) बांधकर उतरी, उसने पूर्व दिवंगत क्रिकेट यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) के सम्मान में आर्मबैंड बांधा था। जबकि दूसरी तरफ श्रीलंका (Sri Lanaka) के खिलाफ कोलंबो (Colombo) में दूसरे वनडे में भारत की 'बी' टीम ने यशपाल को नजरअंदाज किया। 66 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले यशपाल शर्मा ने भारत के लिए 37 टेस्ट और 42 वनडे मुकाबले खेले थे, वहीं वह 1983 वर्ल्ड कप (1983 World Cup) विजेता टीम का भी हिस्सा थे। उनका गत 13 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

इसके बाद इंग्लैंड में कोच रवि शास्त्री (Ravi Shahstri) के नेतृत्व वाली टीम ने यशपाल को सम्मान देने में देरी नहीं की जबकि कोच राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) की सीमित ओवरों वाली टीम ने पिछले दिनों वनडे में उन्हें नजरअंदाज किया। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर बलविंदर सिंह संधू इससे काफी निराश हैं।

संधू ने कहा कि यह देखना निराशानजक है कि एक टीम आर्मबैंड पहन रही है जबकि दूसरी टीम नजरअंदाज कर रही है यह दोनों ही भारतीय टीम है दोनों को इसे पहनना चाहिए था। पूर्व क्रिकेटरों के योगदान के कारण ही भारतीय क्रिकेट जीवित है और यशपाल ने 1983 की जीत में अहम योगदान दिया था।

साथ ही कीर्ति आजाद ने भी इस पर आपत्ति जताई है उन्होंने कहा, "भारतीय सीमित ओवरों की टीम के स्पोर्टिंग आर्मबैंड नहीं पहनने से मैं स्तब्ध हूं, यशपाल एक महान क्रिकेटर थे। कोई इतना असंवेदनशील कैसे हो सकता है? मुझे सबसे ज्यादा आश्चर्य हुआ कि द्रविड़ के नेतृत्व वाली टीम ने ऐसा नहीं किया।"

Next Story