Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, रोहित शर्मा को बनाया जा सकता है कप्तान

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का वर्कलोड कम करने के लिए अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान बनाए जाने पर अब तक कई दिग्गजों अपने विचार रख चुके हैं।

किरन मोरे ने रोहित शर्मा को लेकर दिया इशारा
X

सीमित ओवरों के लिए रोहित शर्मा को बनाया जा सकता है कप्तान

खेल। 'हिटमैन' के नाम से मशूर और भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) के पूर्व चीफ सेलेक्टर किरण मोरे (Kiran More) ने बड़ा बयान दिया है। मोरे ने कहा कि रोहित को सीमित ओवरों का कप्तान (t20 Captain) बनाया जा सकता है। दरअसल मोरे ने एक इंटरव्यू में इशारा किया टेस्ट और सीमित ओवरों में अलग-अलग कप्तान हो सकते हैं। बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का वर्कलोड कम करने के लिए अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान बनाए जाने पर अब तक कई दिग्गजों अपने विचार रख चुके हैं। साथ ही किरण मोरे ने कहा कि भारतीय टीम के टाइट शेड्यूल को देखते हुए भारत जल्द अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान के फॉर्मूले पर विचार कर सकता है।

वहीं किरण मोरे ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में निखरने वाले विराट कोहली एक चालाक कप्तान हैं, लेकिन तीनों फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर पाना किसी के लिए संभव नहीं है। मोरे ने आगे कहा कि कोहली को भी यह सोचना होगा कि वनडे और टी-20 में वह कितने समय तक कप्तानी कर सकते हैं। हो सकता है कि इंग्लैंड दौरे पर आप इस बारे में चर्चा सुने।

बता दें कि भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के दौरान आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का खिताबी मुकाबला और इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके साथ ही भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। रोहित शर्मा को कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हैं और उन्होंने अपनी टीम को चैम्पियन भी बनाया है। रोहित ने टीम के लिए 10 वनडे और 19 टी20 मैचों में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने 8 वनडे मैच और 14 टी20 मुकाबले में जीत हासिल की है। रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को एशिया कप और निदाहास ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट में चैम्पियन बनाया है।

और पढ़ें
Next Story