Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

18 गेंदों में 11 रन को तरसी किंग्स XI पंजाब, युजवेंद्र चहल का अंतिम ओवर था सबसे रोमांचक

Yuzvendra Chahal : युजवेंद्र चहल के हाथों में अंतिम ओवर था, और उन्हें 2 रनों को डिफेंड करना था। क्रिस गेल बल्लेबाजी एन्ड पर खड़े थे, पहली और दूसरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने क्रिस गेल को बीट कर दिया। वहीं तीसरी गेंद पर क्रिस गेल ने शॉट लगाया, जिसपर 2 रन आसानी से लिए जा सकते थे लेकिन ऐसा हुआ नहीं और अब टीम को 3 गेंदों में 1 रन चाहिए था।

18 गेंदों में 11 रन को तरसी किंग्स XI पंजाब, युजवेंद्र चहल का अंतिम ओवर था सबसे रोमांचक
X

आईपीएल 2020 में गुरुवार को किंग्स 11 पंजाब टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम को 8 विकेटों से हराया, जो टीम की आईपीएल 2020 में दूसरी जीत थी। बतौर ओपनर लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई, वहीं तीसरे नंबर पर आए क्रिस गेल ने भी अच्छी शुरुआत की।

क्रिस गेल आज आईपीएल 2020 में अपना पहला मुकाबला खेल रहे थे, उन्होंने शानदार तरीके से अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। किंग्स 11 टीम मुकाबला तो जीत गई, लेकिन अंतिम गेंद पर जबकि टीम की स्थिति ऐसी थी कि वह आरसीबी टीम को 2 ओवर शेष रहते हरा सकती थी। किंग्स 11 पंजाब को जीत के लिए 12 गेंदों में 7 रन चाहिए थे, और बल्लेबाजी कर रहे थे सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और लोकेश राहुल।

लेकिन मुकाबला अंतिम गेंद तक चला, जबकि युजवेंद्र चहल के अंतिम ओवर में टीम को मात्र 2 रन चाहिए थे। चलिए आपको बताते हैं कि युजवेंद्र चहल ने अंतिम ओवर में क्रिस गेल और लोकेश राहुल को कैसे 2 रनों के लिए तरसा दिया, और उनकी जान हलक तक ला दी।

युजवेंद्र चहल लास्ट ओवर (Yuzvendra Chahal Last Over)

युजवेंद्र चहल के हाथों में अंतिम ओवर था, और उन्हें 2 रनों को डिफेंड करना था। क्रिस गेल बल्लेबाजी एन्ड पर खड़े थे, पहली और दूसरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने क्रिस गेल को बीट कर दिया। वहीं तीसरी गेंद पर क्रिस गेल ने शॉट लगाया, जिसपर 2 रन आसानी से लिए जा सकते थे लेकिन ऐसा हुआ नहीं और अब टीम को 3 गेंदों में 1 रन चाहिए था। युजवेंद्र चहल की चौथी गेंद खाली गई, जिससे दबाव बढ़ा तो पांचवी गेंद पर क्रिस गेल रन आउट हो गए।

अब अंतिम गेंद पर सामने थे नए बल्लेबाज निकोलस पूरन, और टीम के सभी प्लेयर्स जो जीत निश्चित समझ चुके थे वह भी परेशान हो गए थे। अंतिम गेंद पर आगे बढ़कर निकोलस पूरन ने छक्का जड़ा, और किंग्स 11 पंजाब को मुकाबले में जीत दिलाई।

Next Story