Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

R Ashwin 2 बार रहे हैं आईपीएल 2020 विजेता टीम के प्लेयर, क्या इस बार दिल्ली को दिलाएंगे खिताब

Ravichandran Ashwin Birthday : रविचंद्रन अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स टीम के प्लेयर रहे हैं, और उनकी मौजूदगी में चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने 2010 और 2011 आईपीएल का खिताब जीता था। रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में किंग्स 11 पंजाब के लिए कप्तानी भी की है, और इस भूमिका में भी वह काफी सफल नजर आए थे।

R Ashwin 2 बार रहे हैं आईपीएल 2020 विजेता टीम के प्लेयर, क्या इस बार दिल्ली को दिलाएंगे खिताब
X
R Ashwin During IPL (File Image)

भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का आज जन्मदिन है। 34 साल के हुए आर अश्विन ने अपनी गेंदबाजी के दम पर कई इंटरनेशनल मैच भारत को जिताए हैं, और उन्होंने अपने खेल के माध्यम से दुनिया भर में अपनी खास पहचान बनाई है।

इस समय आर अश्विन यूएई में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ है, और उनका जन्मदिन टीम के साथ ही मनाया जाएगा। रविचंद्रन अश्विन पहली बार दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खेलने उतरेंगे, हालांकि आईपीएल इतिहास में वह 2 बार खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेयर रहे हैं रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स टीम के प्लेयर रहे हैं, और उनकी मौजूदगी में चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने 2010 और 2011 आईपीएल का खिताब जीता था। रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में किंग्स 11 पंजाब के लिए कप्तानी भी की है, और इस भूमिका में भी वह काफी सफल नजर आए थे। इस बार दिल्ली कैपिटल्स टीम को रविचंद्रन अश्विन से बहुत उम्मीदें है, क्योंकि वह दुनिया के टॉप स्पिन गेंदबाजों में शामिल है और यूएई की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहने वाली है।

Also Read - जब हार से निकालकर ग्लेंन मैक्सवेल ने जिताया मैच, 5 साल बाद जीती सीरीज

रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट करियर

आर अश्विन ने 2010 में पहला अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेला था, वहीं उन्होंने 2011 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 71 टेस्ट और 111 वनडे मुकाबले खेले हैं। इसमें उनके नाम क्रमश 365 और 150 विकेट है। अश्विन ने 46 टी20 मुकाबलों में 52 विकेट चटकाए हैं। रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में अब तक कुल 139 मैच खेले हैं, और इसमें उन्होंने 125 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन 7वें नंबर पर आते हैं।

Next Story
Top