Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video: PCB चीफ रमीज राजा का बयान, कहा- अगर भारत ना हो तो खत्म हो जाएगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

रमीज राजा ने कहा कि मुझे डर है कि अगर भारत ने आईसीसी को फंडिंग करनी बंद कर दी तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।

Video: PCB चीफ रमीज राजा का बयान, कहा- अगर भारत ना हो तो खत्म हो जाएगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड
X

खेल। पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) और फिर बाद में इंग्लैंड (England) के एक के बाद एक अपना पाकिस्तान का दौरा (Pakistan Tour) रद्द कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) काफी बोखला गया था। वहीं पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस भी काफी बुरी तरह से हिल गए थे। फिर क्या था पीसीबी के नए नवेले चेयरमैन और पूर्व कमेंटेटर रमीज राजा (Ramiz Raja) दोनों विदेशी टीमों पर काफी बिफरे थे। इसके साथ ही एक बार फिर रमीज राजा भारत को लेकर दिए गए बयान को लेकर सुर्खियों में हैं।

दरअसल रमीज राजा ने अंतर प्रांतीय को-ऑर्डिनेशन पर सीनेट की स्थायी समिति के साथ बैठक में पीसीबी के आईसीसी की फंडिंग से ज्यादा आत्मनिर्भर बनने की बात कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पचास प्रतिशत आईसीसी की फंडिंग से चलता है। जबकि, भारत तो 90 प्रतिशत फंडिंग आईसीसी को देता है। साथ ही रमीज राजा ने कहा कि मुझे डर है कि अगर भारत ने ये फंडिंग बंद कर दी तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। इसके पीछे कारण ये है कि पाकिस्तान आईसीसी को 0 प्रतिशत फंडिंग भी नहीं देता है। इसलिए मैं पीसीबी को मजबूत बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रहा हूं। राजा ने आगे कहा एक निवेशक ने उनसे कहा है कि अगर टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान भारत को हरा देता है तो वह पीसीबी के लिए ब्लैंक चेक तैयार रखेगा। रमीज राजा यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि अगर पीसीबी आर्थिक तौर पर मजबूत होता है तो न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी टीमें काफी पाकिस्तान का दौरा यूं आधे में रद्द नहीं करेंगे।

पीसीबी चेयरमैन ने कहा कि बेस्ट क्रिकेट टीम बनाना और बेस्ट क्रिकेट की इकोनॉमी खड़ी करना, ये दोनों ही अलग चीजें हैं। उन्होंने अपने घरेलू क्रिकेटर्स की तनख्वा पर भी बात की। उन्होंने कहा कि हमने अपने घरेलू क्रिकेट खिलाड़ियों की सैलरी 1 लाख तक बढ़ाई है क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी कम से कम एक साल में 40 लाख रुपए कमाएं।

Next Story