Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज, लिस्ट में ये खतरनाक बल्लेबाज भी शामिल

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत अब जल्द होने जा रही है। ऐसे में सभी टीमों के खिलाड़ी मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैदान में अभ्यास कर रहे हैं। सभी फ्रेंचाइजियां भी अपनी अपनी तैयारियों में जुट गई हैं।

IPL में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज, लिस्ट में ये खतरनाक बल्लेबाज भी शामिल
X

खेल। आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत अब जल्द होने जा रही है। ऐसे में सभी टीमों के खिलाड़ी मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैदान में अभ्यास कर रहे हैं। सभी फ्रेंचाइजियां भी अपनी अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। आईपीएल 2022 नीलामी के दौरान सभी फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगाकर अपनी टीम में एक से एक दिगाल खिलाड़ियों को शामिल किया है। आईपीएल इतिहास में कई गेंदबाज ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने अपनी सटीक गेंदबाजी के चलते कई बार हैट्रिक ली है। आइए जानें कौन से गेंदबाज हैं वो जिन्होंने 3 गेंदों पर 3 बल्लेबाजों को आउट किया है।

1. अमित मिश्रा (Amit Mishra)


आईपीएल में अमित मिश्रा को शानदार गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है। अमित ने आईपीएल के 154 मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 166 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका औसत भी बड़ा शानदार रहा है। इसके साथ ही अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक भी ली है। सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने गेंदबाजों की लिस्ट में अमित का नाम सबसे ऊपर है। इस दौरान आईपीएल में उन्होंने गेंदबाजी करते हुए तीन बार हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर रखा है। बता दें कि, आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान अमित मिश्रा को कोई खरीदार नहीं मिला।

2. युवराज सिंह (Yuvraj Singh)


आईपीएल में युवराज सिंह 132 मैच अब तक खेले हैं। इस दौरान युवराज के बल्ले से 2750 रन भी निकले हैं। वहीं उनके गेंदबाजी प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इस दौरान आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी करते हुए 36 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। जबकि युवराज ने आईपीएल में 2 बार हैट्रिक भी ली है। बता दें कि, इस बार के आईपीएल 2022 में युवराज सिंह भी नहीं खेल रहे।

3. प्रवीण तांबे (Pravin Tambe)


आईपीएल में प्रवीण तांबे को भी अच्छी गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है। प्रवीण ने आईपीएल के 33 मैचों में सटीक गेंदबाजी करते हुए 28 विकेट लिए हैं। 41 साल के इस गेंदबाज ने आईपीएल में 1 बार हैट्रिक भी ली है और वह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज हैं। प्रवीण तांबे भी इस बार आईपीएल नहीं खेल रहे।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story