Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

Sana Mir 100 विकेट लेने वाली बनी थी पहली पाकिस्तानी, 15 साल के करियर के बाद लिया सन्यास

Sana Mir Retirement: सना मीर ने श्रीलंका के विरुद्ध 2005 में अपना पहला वनडे मैच खेला था, वहीं लास्ट एकदिवसीय मैच उन्होंने पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के साथ खेला था। सना मीर ने पाकिस्तान की ओर से 120 अंतराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं, इसमें उनके नाम 151 विकेट हैं।

Sana Mir 100 विकेट लेने वाली बनी थी पहली पाकिस्तानी, 15 साल के करियर के बाद लिया सन्यास
X

पाकिस्तान महिला क्रिकेट (Pakistan Women Cricket) टीम की पूर्व कप्तान सना मीर (Sana Mir Cricketer) ने आज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया है। सना मीर ने 15 साल के क्रिकेट करियर (Sana Mir Cricket Retirement) के बाद सन्यास लेने की घोषणा की है। सना मीर ने कहा शब्द छोटे पड़ जाएंगे अगर मै आप सभी का 15 साल तक मेरा समर्थन, मुझे सहयोग करने के लिए धन्यवाद दूं।

यह मेरे लिए सौभाग्य रहा है कि मैंने पाकिस्तान देश (Pakistan Country) के लिए क्रिकेट खेला है। अब समय है कि मै क्रिकेट को अलविदा कहूं, लेकिन आगे भी मै अन्य तरीकों से पाकिस्तान देश की सेवा करती रहूंगी।

100 विकेट लेने वाली पहली पाकिस्तान महिला (Sana Mir Cricket Record)

सना मीर (Sana Mir) पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की ओर से एकदिवसीय मैचों में 100 विकेट लेने वाली पहली क्रिकेटर है (First Pakistan Women To Take 100 ODI Wickets)। सना मीर ने 2017 वर्ल्ड कप के क्वालीफाई मुकाबले में बांग्लादेश की जहानारा को आउट कर अपने वनडे क्रिकेट की 100वीं विकेट ली थी।

Also Read- Virat Kohli और De Villiers नीलाम करेंगे अपनी किट, कोरोनावायरस के लिए देंगे डोनेशन

सना मीर क्रिकेट करियर (Sana Mir Cricket Career)

सना मीर ने श्रीलंका के विरुद्ध 2005 में अपना पहला वनडे मैच खेला था, वहीं लास्ट एकदिवसीय मैच उन्होंने पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के साथ खेला था। सना मीर ने पाकिस्तान की ओर से 120 अंतराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं, इसमें उनके नाम 151 विकेट हैं। सना मीर ने 106 टी20 मुकाबलों में 89 विकेट चटकाएं हैं।

और पढ़ें
Next Story