Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक पीएम इमरान खान ने की भारतीय टीम की तारीफ, कहा- भारत दुनिया की शीर्ष टीम बन रहा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान ने भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ की है। उन्होंने कहा भारत अपने बुनियादी क्रिकेट ढांचे में सुधार के कारण ही दुनिया की नंबर वन टीम बन रहा है।

पाक पीएम इमरान खान ने की भारतीय टीम की तारीफ, कहा- भारत दुनिया की शीर्ष टीम बन रहा
X

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान (Imran khan) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) की तारीफ की है। इमरान खान भारतीय टीम के मुरीद हो गए हैं। दरअसल उनका मानना है कि भारत (India) अपने बुनियादी क्रिकेट ढांचे में सुधार के कारण ही दुनिया की नंबर वन टीम बन रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान हमेशा ही एक अच्छी टीम थी लेकिन क्रिकेट सरंचना में सुधार नहीं करने के कारण विश्व में दबदबे वाली टीम नहीं बन सकी। इमरान ने इस्लामाबाद (Islamabad) में मीडिया से बात करते हुए कहा, "आज भारत को देखिये, वे दुनिया में शीर्ष टीम बन रहे हैं, क्योंकि उन्होंने अपने ढांचे में सुधार किया है। हालांकि हमारे पास ज्यादा प्रतिभाएं हैं।"

इमरान खान ने कहा कि, "किसी ढांचे को काम करने और प्रतिभा को तराशने में समय लगता है, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हमारी टीम भी दुनिया की शीर्ष टीम बनेगी।" पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket board) के मुख्य संरक्षक ने कहा कि अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण उनके पास खेल के लिये ज्यादा समय नहीं है।


इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 का वर्ल्ड कप (World cup) जीता था। क्रिकेट के मैदान पर उनकी कप्तानी और प्रदर्शन के लिए पाकिस्तान में वो एक सम्मानित व्यक्ति माने जाते हैं। 2018 में चुनाव जीतने और सरकार बनाने के बाद इमरान खान आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का अध्यक्ष बनाया था।


पाकिस्तान ने टी20 सीरीज जीती

पाकिस्तान ने रविवार को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (T20 Internation match) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को आठ गेंद रहते चार विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज अपने नाम की। पाकिस्तान ने शनिवार को दूसरे टी20 में छह विकेट से जीत हासिल की थी।

Next Story