Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कप्तान बाबर और टीम मैनेजमेंट पर भड़के शोएब अख्तर, वीडियो शेयर कर सुनाई खूब खरी-खोटी

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकबला भी पाकिस्तान हार गई। इंग्लैंड ने 45 रन से दूसरे मैच को जीत कर सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है।

कप्तान बाबर और टीम मैनेजमेंट पर भड़के शोएब अख्तर, वीडियो शेयर कर सुनाई खूब खरी-खोटी
X

शोएब अख्तर (फाइल फोटो)

खेल। इंग्लैंड और पाकिस्तान (Eng vs Pak) के बीच हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) का दूसरा मुकबला भी पाकिस्तान (Pakistan) हार गई। इंग्लैंड ने 45 रन से दूसरे मैच को जीत कर सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 200 रन बनाए जिसके बाद पाकिस्तान 155 रनों पर ही सिमट गई।

वहीं पाक टीम की हार का कारण कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का फैसला रहा, दरअसल उन्होंने लीड्स की बैटिंग पिच पर टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का निर्णय लिया। बाबर के इस फैसले की खूब आलोचना हो रही है। जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बाबर आजम और टीम मैनेजमेंट को जमकर लताड़ा है।

उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने पाक कप्तान को जमकर फटकार लगाई है। शोएब ने कहा कि टॉस जीतकर पाकिस्तान ने गेंदबाजी का फैसला लिया, मुझे समझ नहीं आ रहा है कि यॉर्कशायर में जब इतनी धूप पड़ रही है और इतना सपाट विकेट हो तो कैसे आप बॉलिंग का फैसला ले सकते हैं।

साथ ही शोएब ने कहा, " मैं उम्मीद करता हूं कि मैं गलत हूं, लेकिन इंग्लैंड 200 प्लस स्कोर बनाएगा, पाकिस्तान के पास सीरीज जीतने का बढ़िया मौका था इस फ्लैट विकेट पर। अगर मैं पीसीबी चैयरमैन होता तो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के खराब फैसले के लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान को बर्खास्त कर देता।"

वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की तरफ से कप्तान जोस बटलर ने 39 गेंदों में 59 रन बनाए जबकि मोईन अली ने 16 गेंदों में 36 रनों के दम पर 19.5 ओवरों में 200 रन बनाए। पहले टी-20 मुकाबले में शतक जड़ने वाले लियाम लिविंगस्टोन ने भी इस बार अपने आप को साबित किया, उन्होंने 23 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से हसनैन ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए, वसीम और रउफ ने 2-2 विकेट अपने नाम किए । जबकि शाहीद शाह आफरीदी और शादाब ने 1-1 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत तो अच्छी रही दोनों ओपनर्स ने मिलकर पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। लेकिन कप्तान बाबर औऱ मोहम्मद रिजवान के आउट होते ही टीम लड़खड़ाने लगी और एक के बाद एक पाकिस्तान की टीम टूटती चली गई। जिसके बाद इंग्लिश टीम के गेंदबाजों के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाजों की एक ना चली और वह सिर्फ 9 विकेट खोकर 155 रन पर ही सिमट गए। मेजबान टीम की तरफ से साकिब महमूद ने 3 विकेट लिए जबकि स्पिनर्स राशिद और मोइन ने 2-2 विकेट झटके। वहीं मैट पार्किंसन ने 1 विकेट अपनी झोली में डाला।

Next Story