Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दावा, UAE में होंगे टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले

आईसीसी (ICC) ने बीसीसीआई (BCCI) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की मेजबानी पर फैसला करने के लिए 28 जून तक की मोहलत दी है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दावा, UAE में होंगे टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले
X

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दावा, UAE में होंगे टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले

खेल। आईसीसी (ICC) ने बीसीसीआई (BCCI) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की मेजबानी पर फैसला करने के लिए 28 जून तक की मोहलत दी है। दरअसल बीसीसीआई ने हाल ही में हुई अपनी SGM के दौरान मेजबानी पर फैसला लेने के लिए आईसीसी से और समय मांगा था। जिसके बाद आईसीसी ने इसे अपनी ऑनलाइन मीटिंग के वक्त मंजूर कर लिया था और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को उसके कहे अनुसार समय दे दिया गया था। वहीं इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने दावा किया है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई (UAE) में ही होगा।

बता दें कि एहसान मनी ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति के कारण टी20 वर्ल्ड कप UAE में आयोजित किया जाएगा। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, उन्होंने कहा कि आईसीसी टी20 विश्व कप यूएई में होगा। भारत को आईपीएल-14 (IPL-14) के बचे मैच भी यूएई में कराने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। पीसीबी के पास भी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के बाकी बचे मैचों को यूएई में कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था।

साथ ही पीसीबी चेयरमैन ने कहा कि पीएसएल के बाकी मैच 9 जून से खेले जाएंगे। मनी ने यह भी कहा कि ऐसे समय में जब दुनिया एक बड़े स्वास्थ्य संकट से जूझ रही है, खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए। हम कोई जोखिम नहीं ले सकते। बता दें कि कोरोना के कारण आईपीएल और पीएसएल दोनों को स्थगित करना पड़ा था। हालांकि अब दोनों टूर्नामेंट UAE में दोबारा शुरू होंगे। जहां पीसीएल जहां 9 जून से दोबारा शुरू होगा तो वहीं, आईपीएल-14 के बचे मैच सितंबर-अक्टूबर में खेले जाएंगे।

फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो ये पहले ऑस्ट्रेलिया में होना था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था। इसके बाद भारत को इसकी मेजबानी दी गई, टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। इसका फाइनल 14 नवंबर को निर्धारित किया गया है।

T20 world cup की मेजबानी के लिए ओमान भी तैयार

वहीं, टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए ओमान भी तैयार है। ओमान ने साफ तौर पर कहा है कि अगर उसे यह अवसर दिया गया तो वह टी-20 विश्व कप की मेजबानी के लिए तैयार है। ओमान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख पंकज खिमजी ने कहा था कि बीसीसीआई और आईसीसी को इस मुद्दे पर पहले फैसला लेने की जरूरत है। हमें इसके लिए संभावित स्थल बनकर खुशी होगी।

और पढ़ें
Next Story