Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब Pakistan में भी खेले जाएंगे बंपर मुकाबले, न्यूजीलैंड टीम जल्द करेगी पाकिस्तान का दौरा

अब न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 के दौरान दो टेस्ट और तीन वनडे की सीरीज खेलने पाक दौरा करेगी। उसके बाद ही 2023 के आखिर में पाकिस्तान में 10 वनडे और टी20 मुकाबले भी खेलेगी।

अब Pakistan में भी खेले जाएंगे बंपर मुकाबले, न्यूजीलैंड टीम जल्द करेगी पाकिस्तान का दौरा
X

खेल। पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) दिन प्रतिदिन अच्छी होती जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय टीमें इस देश का दौरा करने के लिए कतार में लगी हुई है। वहीं अब न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 के दौरान दो टेस्ट और तीन वनडे की सीरीज खेलने पाक दौरा करेगी। उसके बाद ही 2023 के आखिर में पाकिस्तान में 10 वनडे और टी20 मुकाबले भी खेलेगी। पाक क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार को ये जानकारी दी है। बता दें कि इसी साल 2021 में भी न्यूजीलैंड टीम ने पाक का दौरा किया था लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए वापस अपने वतन लौट गई थी। जिसके बाद पाकिस्तान काफी आग बबूला हुआ था।

पीसीबी ने बताया कि न्यूजीलैंड सबसे पहले दिसंबर 2022 में पाक का दौरा करेगी। जहां वो दो टेस्ट खेलेगी जो कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे। इसके साथ भी तीन वनडे की सीरीज भी रहेगी। 2023 में भारत में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालिफिकेशन केलिए जा रही सुपर लीग का अहम हिस्सा है। साथ ही पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा इस मामले में लगातार न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख मार्टिन स्रेडन के साथ बात कर रहे हैं। इसके बाद ही कीवी टीम के दौरे पर सहमति बनी।

दरअसल रमीज राजा ने अपने बयान में कहा कि मैं दोनों बोर्डो की बातचीत के नतीजे से खुश हूं। साथ ही उन्होंने मार्टिन स्नेडन और उनके बोर्ड का आभार व्यक्त करना चाहता हूं।

चार टीमें करेंगी पाक दौरा

बता दें कि न्यूजीलै्ंड के दौरे की पुष्टि होने के बाद अब पाक का दौरा ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज, इंग्लैंड की टीमें भी करेंगी। ये सभी टीमें मार्च 2022 से अप्रैल 2023 के बीच पाकिस्तान आएंगी। जिसके बाद पाकिस्तान में कुल 8 टेस्ट, 14 वनडे और 13 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।


और पढ़ें
Next Story