Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

On This Day: Virat Kohli ने संभाली थी Test Team की कमान, 2 पारियों में जड़े थे शतक

रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ने आज यानी 9 दिसंबर 2014 को भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team) की कप्तानी संभाली थी। इस कप्तानी का डेब्यू उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एडिलेड टेस्ट में किया था।

On This Day: Virat Kohli ने  संभाली थी  Test Team की कमान,  2 पारियों में जड़े थे शतक
X

खेल। रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ने आज यानी 9 दिसंबर 2014 को भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team) की कप्तानी संभाली थी। इस कप्तानी का डेब्यू उन्होंने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेले गए एडिलेड टेस्ट में किया था। इस टेस्ट सीरीज (Test Series) में 4 मैच खेले गए थे। यह वह टेस्ट सीरीज थी जिसमें धोनी (MS Dhoni) ने तीसरे मुकाबले के बाद टेस्ट टीम से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

विराट ने दोनों पारियों में जड़े थे शानदार शतक


कप्तान के तौर पर विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू बड़ा ही शानदार रहा। इस दौरान उन्होंने मुकाबले में चौथे नंबर पर शानदार बल्लेबाजी हुए पहली ही कप्तानी पारी में शतक जड़ डाला। कोहली ने अपनी इस कप्तानी वाली पहली पारी में 184 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 115 रन टीम के लिए बनाए थे। इसी के साथ दूसरी पारी में भी कोहली का बल्ला जमकर बोला उन्होंने दूसरी पारी में 175 गेंदों पर 16 चौके और 1 छक्के की मदद से 141 रन बनाए।

48 रनों से मिली थी हार

विराट कोहली के 2 शतकों के चलते भी भारतीय टीम को कंगारुओं के खिलाफ इस टेस्ट मुकाबले में 48 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 517 रनों के जवाब में भारत अपनी पहली पारी में 444 रन बनाने में सफल रहा था। जबकि दूसरी पारी ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 290 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ जीत के लिए 364 रनों का लक्ष्य सामने रखा। भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पहला विकेट 16 रनों पर ही गिर गया। पहली विकेट के बाद पुजारा भी 21 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान पूरी टीम 315 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

और पढ़ें
Next Story