Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

On This Day: आज ही के दिन भारतीय टीम कंगारुओं के सामने महज 36 रन पर हुई थी ऑलआउट

आज ही के दिन, एक साल पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा था। जिसमें भारत ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 244 रन बनाए और पूरी टीम पवेलियन लौट गई। इस मुकाबले में कप्तान कोहली ने 74 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम को एक सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया था।

On This Day: आज ही के दिन भारतीय टीम कंगारुओं के सामने महज 36 रन पर हुई थी ऑलआउट
X

खेल। दिन 19 दिसंबर 2020, जगह ऑस्ट्रेलिया का एडिलेड, ओवल मैदान, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच टेस्ट मैच खेला गया था। जिसे भारतीय टीम हमेशा के लिए भुला देना चाहेगी। इसके पीछे का कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए पूरी टीम इंडिया (Team India) सिर्फ 36 रनों पर पवेलियन लौट गई थी। ये स्कोर भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर के रूप में दर्ज है।


बता दें कि आज ही के दिन, एक साल पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा था। जिसमें भारत ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 244 रन बनाए और पूरी टीम पवेलियन लौट गई। इस मुकाबले में कप्तान कोहली ने 74 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम को एक सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया था। जबकि भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 191 रनों पर ही रोक दिया था। इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के फीते खोल दिए।


तीसरे दिन का टेस्ट मुकाबला

लेकिन मुकाबले के तीसरे दिन जो हुआ वो भारतीय क्रिकेट में किसी काले अध्याय से कम नहीं है। बता दें कि भारतीय टीम की दूसरी पारी शुरु हुई और चौथे ओवर में पृथ्वी शॉ का विकेट धराशाही हो गया। इसके बाद भारतीय टीम एक-एक कर ताश के पत्तों की तरह गिरती चली गई और महज 36 रन ही बन पाए। बाद में कंगारुओं ने इसी दिन 93 रन बनाकर मैच अपने कब्जे में कर लिया।

वहीं इस टेस्ट के बाद कोहली स्वदेश लौट आए थे, तब टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में थी। भारतीय टीम ने अगले तीन मैच में दो में जीत अपने नाम की और एक मुकाबले में तो मेजबान टीम को जबरदस्त तरीके से ड्रॉ करवाया। और भारतीय टीम ने अपने कमाल के प्रदर्शन के बाद ब्रिसबेन के गाबा में चौथा टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया था।

और पढ़ें
Next Story