Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

On this day: Andrew Flintoff ने युवराज सिंह को दी थी गाली, लगातार 6 छक्के ठोक कर युवी ने दिया जवाब

19 सितंबर का दिन यानी की आज से 14 साल पहले टी20 क्रिकेट में पहली बार किसी खिलाड़ी ने लगातार 6 छक्के लगाए थे। यही वो मुकाबला था जिसमें युवराज सिंह को सिक्सर किंग का नाम मिला था।

On this day: Andrew Flintoff  ने युवराज सिंह को दी थी गाली, लगातार 6 छक्के ठोक कर युवी ने दिया जवाब
X

खेल। 19 सितंबर का दिन यानी की आज से 14 साल पहले टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में पहली बार किसी खिलाड़ी ने लगातार 6 छक्के लगाए थे। यही वो मुकाबला था जिसमें युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को सिक्सर किंग (Sixer King) का नाम मिला था। बता दें कि वो 2007 टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2007) का मौका था जब उन्होंने ये कीर्तिमान स्थापित किया। दरअसल उस दौरान भारतीय टीम में अधिकतर युवा खिलाड़ी थे। लीग मैच में अगला मुकाबला इंग्लैंड (England) से था। जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने उतरे सहवाग-गंभीर ने शानदार शुरुआत करते हुए दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किए।

वहीं जब भारत का स्कोर 155 रन था तब रॉबिन उथप्पा के रूप में टीम का तीसरा विकेट गिरा। लगातार तीन ओवर में तीन विकेट गिरना किसी बुरे सपने जैसा था। इसके बाद क्रीज पर आए धोनी और युवराज दो नए बल्लेबाज आए। पहली गेंद डॉट खेलकर युवी ने दूसरी बॉल को कवर्स के ऊपर से चौका लगाया। अगले ही ओवर में एंड्र्यू फ्लिंटॉप को दो चौके मारे तो वह चिढ़ गए। ओवर खत्म हुआ ही था कि उन्होंने क्रीज पर मौजूद युवी को गाली दे दी।

मैदान पर इन दो खिलाड़ियों के बीच विवाद इतना बढ़ा की अंपायर्स को बीच-बचाव करने उतरना पड़ा। फिर क्या था गुस्से में आग बबूला हुए युवराज सिंह ने अपनी सारी भड़ास स्टुअर्ट ब्रॉड पर निकालते हुए, ऐसी धुनाई की कि एक मिसाल बन गई। उस दौरान युवराज ने एक ओवर में 6 छक्के जड़े। उस समय साउथ अफ्रीका के किंग्समीड मैदान में मानों ऐसा लगा जैसे चारों कोने में छक्के की बारिस होने लगी हो। बता दें कि इस मुकाबले में युवराज ने टी20 इंटरनेशनल में 12 गेंदों पर हाफ सुंचेरी भी लगाई थी, जो आज भी वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

बता दें कि 2007 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी भारत ने ही अपने नाम किया था। उसी साल से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हुई थी।

और पढ़ें
Next Story