Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NZ vs BAN: राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए रॉस टेलर, रोक नहीं पाए आंसू, देखें Video

न्‍यूजीलैंड टीम के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) आज बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले की शुरुआत के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंतिम टेस्ट मैच खेलने उतरे।

NZ vs BAN: राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए रॉस टेलर, रोक नहीं पाए आंसू, देखें Video
X

खेल। कीवी टीम के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) आज बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ (NZ vs BAN) सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले की शुरुआत के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर (International Career) का अंतिम टेस्ट मैच खेलने उतरे।

राष्‍ट्रगान के दौरान रों पड़े टेलर

मुकाबले की शुरुआत में जैसे ही देश का राष्ट्रगान (National Anthem) शुरू हुआ तो उसी बीच रॉस टेलर भावुक नजर आए और रोने लगे। बांग्लादेश टीम (Bangladesh Team) की ओर से देखें तो टीम के लिए भी यह मुकाबला काफी अहम है। बता दें कि, दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबले बांग्लादेश ने 8 विकेट से जीता था। न्‍यूजीलैंड के साथ 17 मुकाबलों के टेस्‍ट इतिहास में यह पहला ऐसा मौका था जब बांग्‍लादेश ने इस टीम के खिलाफ खेलते हुए जीत दर्ज की। इस मुकाबले के साथ मोमनुल हक की कप्‍तानी वाली टीम सीरीज जीतने की होड़ में कीवियों के खिलाफ प्रयास कर रही है। अगर इस मुकाबले को बांग्‍लादेश जीत लेती है उनके लिए इतिहास रचने से कम नहीं होगा।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर की फील्डिंग

टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। बता दें कि, रॉस टेलर ने पहले ही बता दिया था कि वो गर्मियों के इस घरेलू सीजन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहा दूसरा टेस्ट मुकाबला उनके करियर का आखिरी टेस्ट है। बता दें कि, अगले 2 महीनों के बाद वह वनडे और टी20 को भी अलविदा कह देंगे।

रॉस टेलर का करियर

साल 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले टेलर ने 111 टेस्‍ट मुकाबलों में शानदार औसत के साथ 7655 रन बनाए हैं। 233 वनडे में 8581 और 102 टी20 मुकाबलों में 1909 रन उनके बल्ले से निकले हैं।

और पढ़ें
Next Story