Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2020 Winner : Mumbai Indians के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, बने कप्तान नंबर 1

IPL 2020 Winner : रोहित शर्मा एकलौते ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल के फाइनल मैच में 2 अर्धशतक लगाए हों। रोहित शर्मा ने आईपीएल 2015 के फाइनल में पहला और आज दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध दूसरा अर्धशतक जड़कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

IPL 2020 Winner : Mumbai Indians के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, बने कप्तान नंबर 1
X

मुंबई इंडियंस (mumbai indians) ने आईपीएल 2020 खिताब (ipl 2020 titla) अपने नाम कर लिया है, टीम ने फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (mi vs dc ipl 2020 final) को मात दी। मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा (rohit sharma ipl final) ने मैच विनिंग पारी खेली, रोहित शर्मा ने 51 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा में अपनी पारी में 4 छक्के जड़े, और जब वह आउट हुए तब मुंबई इंडियंस की जीत लगभग पक्की हो चुकी थी। मुंबई इंडियंस ने इतिहास में सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने का अपना रिकॉर्ड कायम रखा है, मुंबई इंडियंस का यह आईपीएल इतिहास का पांचवा टाइटल है।

रोहित शर्मा ने खेली मैच विनिंग पारी

रोहित शर्मा ने आईपीएल 2020 फाइनल में शानदार 68 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान आईपीएल इतिहास में कई सारे रिकार्ड्स अपने नाम किए, और आज एक अनोखा रिकार्ड्स उनके नाम जुड़ गया है।

रोहित शर्मा एकलौते ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल के फाइनल मैच में 2 अर्धशतक लगाए हों। रोहित शर्मा ने आईपीएल 2015 के फाइनल में पहला और आज दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध दूसरा अर्धशतक जड़कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया।


बुमराह ट्रेंट बोल्ट की शानदार गेंदबाजी

आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की, न सिर्फ फाइनल में बल्कि पूरे सीजन में दोनों गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और इसलिए ही जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज है वहीं ट्रेंट बोल्ट तीसरे नंबर पर है।

जसप्रीत बुमराह ने फाइनल में कोई विकेट नहीं चटकाई, लेकिन उन्होंने दिल्ली के बल्लेबाजों को रोक कर रखा वहीं ट्रेंट बोल्ट ने मैच की पहली गेंद से विकेट चटकाना शुरू किया और पूरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के 3 बल्लेबाजों को आउट किया। मुंबई इंडियंस ने इसी फाइनल के साथ आईपीएल इतिहास में अपना पांचवा खिताब जीत लिया है।

और पढ़ें
Next Story