Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MS Dhoni को टी20 वर्ल्डकप के अभ्यास कैंप में हों शामिल- एमएसके प्रसाद

MS Dhoni : पूर्व भारतीय क्रिकेट सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने एमएस धोनी को लेकर कहा कि उन्हें भी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अभ्यास सत्र में शामिल होना चाहिए। महेंद्र सिंह धोनी इससे पहले टी20 लीग आईपीएल की तैयारियों के लिए सीएसके के अभ्यास कैंप में शामिल हुए थे, हालांकि वह कैंप कोरोना के कारण रद्द करना पड़ा था।

MS Dhoni को टी20 वर्ल्डकप के अभ्यास कैंप में हों शामिल- एमएसके प्रसाद
X

कोरोना वायरस के कारण बंद पड़े क्रिकेट जगत को एक बार फिर नए नियमों के साथ शुरू किया जा रहा है, इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के साथ श्रीलंका टीम (Sri Lanka Cricket) भी अभ्यास के लिए मैदान पर लौट गई है। अब खबर है कि बीसीसीआई (BCCI) भी जुलाई अंत से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का अभ्यास सत्र आयोजित करेगी, जो टी20 वर्ल्ड कप 2020 (T20 World Cup 2020) की तैयारी के रूप में होगा।

पूर्व भारतीय क्रिकेट सिलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर कहा कि उन्हें भी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अभ्यास सत्र में शामिल होना चाहिए। हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से ऐसे किसी अभ्यास सत्र की घोषणा नहीं की है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2020 को लेकर जुलाई में लेगा फैसला

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2020 को लेकर अगले महीने मीटिंग करेगा, लेकिन इससे पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इतने बड़े आयोजन की मेजबानी को लेकर हाथ खड़े कर चुका है। टी20 वर्ल्ड कप के फैसले के बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम के अभ्यास सत्र पर कोई ठोस फैसला लिया जा सकता है। महेंद्र सिंह धोनी इससे पहले टी20 लीग आईपीएल की तैयारियों के लिए सीएसके के अभ्यास कैंप में शामिल हुए थे, हालांकि वह कैंप कोरोना के कारण रद्द करना पड़ा था।

Also Read - Irfan Pathan बोले ज्यादा मौके मिलते तो भारत का सबसे अच्छा ऑलराउंडर होता

एमएस धोनी टी20 करियर

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर फैंस उत्तेजित है, और उन्हें एक बार फिर क्रिकेट मैदान पर खेलते हुए देखना चाहते हैं। एमएस धोनी टीम में सफल कप्तान के साथ एक अच्छे विकेट कीपर और फिनिशर के रूप में जाने जाते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को पहला टी20 वर्ल्ड जिताने में एमएस धोनी का बहुत बड़ा योगदान रहा है।


उनकी कप्तानी में ही टीम ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था। एमएस धोनी ने अपने टी20 करियर में 98 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमे 1617 रन बनाए हैं। क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में धोनी ने मात्र 2 अर्धशतक लगाए हैं।

Also Read - ICC का ये फैसला Women World Cup को दे सकता है झटका, स्थगित हो सकता है 2021 वर्ल्ड कप

एमएस धोनी रिटायरमेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर खबरें रहती है कि अब एमएस धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कभी नजर नहीं आएंगे, हालांकि एमएस धोनी ने खुद कभी इसको लेकर कुछ नहीं कहा और न ही ऐसी खबरों का खंडन किया। एमएस धोनी ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच पिछले साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेला था।


तब से लेकर अब तक धोनी क्रिकेट से दूर नजर आए हैं, लेकिन मार्च में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के अभ्यास सत्र में लौटे और जमकर पसीना बहाया था। कोरोना के कारण अभ्यास के साथ आईपीएल 2020 भी स्थगित हो गया, और एमएस धोनी फिर अपने घर लौटे थे।

Next Story