Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेलबर्न की सड़कों का नाम सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और कपिल देव के नाम पर रखा गया

Melbourne Street Name : खरीददारों को लुभाने के लिए तेंदुलकर ड्राइव, देव टेरेस और कोहली क्रीसेंट नाम की गालियां बनाई जा रही है। इन भारतीय क्रिकेटर्स के साथ अन्य ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के साथ पाकिस्तान के अकरम के नाम पर अकरम वे नाम की गली का निर्माण किया जा रहा है।

मेलबर्न की सड़कों का नाम सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और कपिल देव के नाम पर रखा गया
X

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर (Melbourne City) में में स्थिति रॉकबैक नगर में एक क्षेत्र का निर्माण किया जा रहा है, और उस परिसर की सड़कों का नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स (International Cricketers) के नामों पर रखा जा रहा है। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev Cricketer) और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम शामिल है।

इसमें कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स (Australian Cricketers) के भी नाम हैं, और क्रिकेटर के नामों पर गलियों का नाम रखने का कारण खरीददारों को लुभाना है। एकोलेड एस्टेट इस आवासीय परिसर का निर्माण कर रहा है।

सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, कपिल देव के नामों पर गलियों का नाम

खरीददारों को लुभाने के लिए तेंदुलकर ड्राइव, देव टेरेस और कोहली क्रीसेंट नाम की गालियां बनाई जा रही है। इन भारतीय क्रिकेटर्स के साथ अन्य ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के साथ पाकिस्तान के अकरम के नाम पर अकरम वे नाम की गली का निर्माण किया जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में जिस जगह पर ये आवास परिसर बन रहा है, वहां भारतीय लोग घर खरदीना पसंद भी करते हैं।

Also Read - 4 साल के बच्चे ने मारे 6 गेंदों पर 6 बड़े शॉट, देखिए वीडियो

कई क्रिकेटर्स के नाम पर नहीं मिली अनुमति

आपको बता दें कि कॉउंसिल ने एस्टेट को कई नामों पर सड़क नाम रखने की परमिशन नहीं दी, इसमें महेंद्र सिंह धोनी, राहुल द्रविड़ आदि नाम शामिल है। कॉउंसिल ने इन नामों पर क्यों असहमति जताई इसके पीछे वजह स्पष्ट नहीं है लेकिन डॉन ब्रैडमैन के नाम पर मंजूरी नहीं मिलने का कारण उनके नाम से अन्य गली का नाम होना है।

Next Story