Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

साउथ अफ्रीका के लिए खेलने वाले पहले अश्वेत क्रिकेटर हैं मखाया एंटिनी

Makhaya Ntini : मखाया एंटिनी ने 101 टेस्ट मैचों में 390 विकेट लिए हैं, जबकि 173 एकदिवसीय मैचों में एंटिनी ने 266 विकेट झटके हैं। मखाया एंटिनी ने साउथ अफ्रीका के लिए 10 टी20 मुकाबले भी खेले हैं, साथ वह एमएस धोनी की कप्तान में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा भी रहे हैं। एंटिनी ने आईपीएल में 9 मैच खेले हैं, जिसमे उनके नाम 7 विकेट हैं।

साउथ अफ्रीका के लिए खेलने वाले पहले अश्वेत क्रिकेटर हैं मखाया एंटिनी
X

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) में पूर्व तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी (Makhaya Ntini) आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे है। साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) के लिए खेलते हुए मखाया एंटिनी ने गेंदबाजी में कई कीर्तिमान बनाए हैं।

मखाया एंटिनी अपनी तेज गति (Makhaya Ntini Cricketer) और उसमे मिश्रण के लिए जाने जाते थे, वह किसी भी बल्लेबाज को छकाने में सक्षम गेंदबाज थे। मखाया एंटिनी शॉन पॉलक और एलान डोनाल्ड के बाद टीम के लिए 300 टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज थे।

साउथ अफ्रीका के लिए खेलने वाले पहले अश्वेत क्रिकेटर

मखाया एंटिनी साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए अंतर्राष्टीय मैच खेलने वाले पहले अश्वेत क्रिकेटर थे। मखाया एंटिनी ने अपना डेब्यू मैच 1998 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेला था, जबकि उन्होंने अपना आखिरी 2011 में क्रिकेट करियर को अलविदा कहा। मखाया एंटिनी ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेल खेला है।

Also Read - डायरेक्टर पद के लिए नामित हुए सौरव गांगुली, मोहन बागान क्लब में मिल सकता है पद

मखाया एंटिनी क्रिकेट करियर

मखाया एंटिनी ने 101 टेस्ट मैचों में 390 विकेट लिए हैं, जबकि 173 एकदिवसीय मैचों में एंटिनी ने 266 विकेट झटके हैं। मखाया एंटिनी ने साउथ अफ्रीका के लिए 10 टी20 मुकाबले भी खेले हैं, साथ वह एमएस धोनी की कप्तान में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा भी रहे हैं। एंटिनी ने आईपीएल में 9 मैच खेले हैं, जिसमे उनके नाम 7 विकेट हैं।

और पढ़ें
Next Story