Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को मैंने दी थी ओपनिंग करने की सलाह - मदन लाल

Former Cricketer Madan Lal : सौरव गांगुली ने इस बात को माना और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बतौर ओपनर खेलना शुरू किया, और इसके बाद उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sourav Ganguly And Sachin Tendulkar Partnership) और फिर वीरेंद्र सहवाग के साथ मिलकर कई यादगार परियां खेली।

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को मैंने दी थी ओपनिंग करने की सलाह - मदन लाल
X

पूर्व भारतीय क्रिकेट और कोच मदन लाल (Madan Lal, Former Cricketer) ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को लेकर कहा कि उनकी सलाह से ही वह भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए ओपनिंग करने उतरे थे, और फिर उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मदन लाल ने कहा कि सौरव गांगुली शुरुआत में इंडियन टीम में मिडल आर्डर बल्लेबाज के रूप में आते थे, वह पांचवे नंबर पर आते थे। मदन लाल ने सौरव गांगुली को सलाह दी कि पांचवे नंबर पर कुछ नहीं होगा, तुम्हे टीम में ओपनिंग करनी चाहिए।

सौरव गांगुली ने इस बात को माना और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बतौर ओपनर खेलना शुरू किया, और इसके बाद उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sourav Ganguly And Sachin Tendulkar Partnership) और फिर वीरेंद्र सहवाग के साथ मिलकर कई यादगार परियां खेली।

जैसा आप जानते हो कि सौरव गांगुली लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज थे, और सचिन तेंदुलकर राइट हैंडेड। इसी कॉम्बिनेशन और उनके तालमेल की वजह से ये जोड़ी दुनिया भर में प्रसिद्ध हुई, और कई बड़ी यादगार परियां खेली।

सौरव गांगुली बतौर ओपनर

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली टीम के सफल कप्तानों (Sourav Ganguly As Captain) में शामिल है, और कहा जाता है कि उन्होंने विदेश में भारतीय टीम को जीत हासिल करना सिखाया।

सौरव गांगुली ने अपने क्रिकेट करियर (Sourav Ganguly Cricket Career) में सर्वाधिक बार ओपनिंग पोजीशन पर खेला है, सौरव गांगुली 236 बार टीम के लिए बतौर ओपनिंग करने (Sourav Ganguly As Opening Batsman) उतरे हैं। ओपनिंग करते हुए सौरव गांगुली ने 236 परियों में 9146 रन बनाए हैं। ओपनिंग पोजीशन पर खेलते हुए गांगुली ने 19 शतक और 58 अर्धशतक भी लगाए हैं।

Next Story