Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lasith Malinga बॉलिंग करने से पहले गेंद को करते थे Kiss, जानें और भी दिलचस्प बातें

श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। आईसीसी टी20 वर्ल्डकप 2014 का खिताब श्रीलंकाई टीम ने मलिंगा की ही कप्तानी में जीता था।

Lasith Malinga बॉलिंग करने से पहले गेंद को करते थे Kiss, जानें और भी दिलचस्प बातें
X

खेल। श्रीलंका (SriLanka) के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास ले लिया है। आईसीसी टी20 वर्ल्डकप 2014 (ICC t20 world Cup 2014) का खिताब श्रीलंकाई टीम (Srilankan team) ने मलिंगा की ही कप्तानी में जीता था। ये स्टार गेंदबाज आगामी वर्ल्ड कप में भी अपना जलवा दिखाना चाहता था लेकिन श्रीलंका के सेलेक्टर्स ने उन्हें टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह नहीं दी। इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।


लसिथ मलिंगा से जुड़े दिलचस्प फैक्ट

  • लसिथ मलिंगा उन चुनिंदा गेंदबाजों में से एक हैं जिनकी गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज घबराते थे। वो अक्सर इतनी सधी हुई बॉलिंग करते थे कि हर कोई उनकी गेंदबाजी का मुरीद हो जाता था। इसके साथ ही बता दें कि मलिंगा दुनिया के एकमात्र गेंदबाज हैं जिन्होंने विश्व कप में दो बार हैट्रिक लगाई है।
  • वह जब कभी भी बॉलिंग करते थे तो गेंद को किस करते थे और फिर बल्लेबाज को बॉल डालते थे। हालांकि, इसके पीछे का वजह भी है। दरअसल एक इंटरव्यू में जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि वह गेंद की इज्जत करते हैं। इसलिए वह ऐसा करते थे।
  • वहीं मलिंगा ने उस दौरान कहा था कि क्रिकेट मेरी नौकरी है और इसी से मेरी जिंदगी चलती है। इसलिए एक गेंदबाज होने के कारण मैं उसकी इज्जत करता हूं। गेंद को चूमना मेरी आदत है। और ये मैं शुरु से करता आ रहा हूं।
  • लसिथ मलिंगा ने साल 2007 विश्व कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं केन्या के खिलाफ 2011 के विश्व कप में भी उन्होंने हैट्रिक ली थी। मलिंगा ने वनडे में तीन बार हैट्रिक लेने का कारनामा किया है।
Next Story