Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लसिथ मलिंगा के संन्यास पर रोहित, सचिन, बुमराह ने कही ये बड़ी बात

Lasith Malinga Retirement: श्रीलंका के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला। श्रीलंकाई पेसर के वनडे से संन्यास (Lasith Malinga Retirement) की घोषणा के बाद भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने लसिथ मलिंगा को शुभकामनाएं दी है।

लसिथ मलिंगा के संन्यास पर रोहित, सचिन, बुमराह ने कही ये बड़ी बात

Lasith Malinga Retirement (लसिथ मलिंगा रिटायरमेंट) श्रीलंका के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला। मलिंगा ने अपने अंतिम एकदिवसीय मैच में 38 रन देकर तीन विकेट लिए और श्रीलंका को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। श्रीलंकाई पेसर के वनडे से संन्यास (Lasith Malinga Retirement) की घोषणा के बाद भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने लसिथ मलिंगा को शुभकामनाएं दी है।

रोहित, सचिन, बुमराह ने दी बधाई

मुंबई इंडियंस टीम के अपने साथी लसिथ मलिंगा को शुभकामना देते हुए रोहित शर्मा ने ट्विटर पर लिखा कि अगर मुझे मुंबई इंडियंस की जीत के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी चुनना हो तो पिछले एक दशक से आप ही टॉप पर रहोगे। बतौर कप्तान आपके जैसे खिलाड़ी की मौजूदगी में तनावपूर्ण स्थिति के दौरान भी राहत की सांस ली जा सकती है। भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं।



वहीँ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी मुंबई इंडियंस के अपने साथी के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि मलिंगा की शानदार गेंदबाजी। आपने क्रिकेट के लिए जो कुछ किया उसके लिए धन्यवाद। मैं हमेशा आपसे सीखा है और आगे भी ऐसा करता रहूंगा।



मुंबई इंडियंस के मेंटर और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि शानदार वनडे करियर की बधाई मलिंगा..भविष्य के लिए आपको बहुत शुभकामनाएं।



लसिथ मलिंगा का शानदार करियर

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 2004 में डेब्यू के बाद लसिथ मलिंगा ने 225 एकदिवसीय मैचों में 338 विकेट के साथ अपने वनडे करियर अंत किया। उनकी अजीबोगरीब एक्शन और यॉर्कर गेंदबाजी करने की क्षमता ने उन्हें सीमित ओवरों के क्रिकेट में एक शानदार गेंदबाज बना दिया। आखिरी मैच में मलिंगा ने भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले को पछाड़कर वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 9वें गेंदबाज भी बने। अनिल कुंबले ने अपने वनडे करियर में 337 विकेट लिए हैं। मलिंगा ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल मिलाकर 817 विकेट लिए हैं।


मुंबई को जिताया चौथा आईपीएल खिताब

घुटने की चोट से परेशान मलिंगा ने महज 30 टेस्ट खेल पाए और आखिर में उन्होंने 2011 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। बतातें चलें कि आईपीएल 2019 में लसिथ मलिंगा ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अंतिम ओवरों में आठ रन का बचाव करते हुए मुंबई इंडियंस को चौथा आईपीएल खिताब जीतने में अहम भूमिका निभाई थी।


Next Story
Share it
Top