Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक क्रिकेटर बाबर आजम का करियर दांव पर, महिला को धमकी देने पर कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Baber Azam) के खिलाफ लाहौर (Lahore) की एक अदालत ने उत्पीड़न से जुड़े मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

बाबर आजम पर लगे शारीरिक उत्पीड़न और यौन उत्पीड़न के आरोप
X

पाक क्रिकेटर बाबर आजम का करियर दांव पर

खेल। पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Baber Azam) के खिलाफ लाहौर (Lahore) की एक अदालत ने उत्पीड़न से जुड़े मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज करने के आदेश दिए हैं। एक महिला हमिजा मुख्तार की याचिका पर गुरुवार को लाहौर में न्यायाधीश हामिद हुसैन ने आदेश दिया। दरअसल इस महिला ने दावा किया है कि उसे वाट्सएप (Whatsapp) पर पाक कप्तान की तरफ से धमकी भरे संदेश मिल रहे हैं। जिसके बाद सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी के अधिकारियों ने अदालत को बताया कि हमिजा ने साइबर अपराध से जुड़े विभाग में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद जांच करने पर पता चला कि जिन नंबरों से महिला को धमकी भरे संदेश मिल रहे हैं उनमें से एक नंबर बाबर आजम का है।

बता दें कि हमिजा ने आरोप लगाया है कि, "उन्हें कई नंबरों से वॉट्सएप पर लगातार धमकी भरे संदेश मिल रहे हैं, और एक अज्ञात व्यक्ति उन्हें ब्लैकमेल कर रहा है।" साथ ही उन्होंने कहा है कि, उस व्यक्ति के पास उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो हैं। जिसके बाद वह इन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दे रहा है।

दरअसल हमिजा ने इससे पहले बाबर के खिलाफ शारीरिक उत्पीड़न और यौन उत्पीड़न के आरोप भी लगाए थे। हमिजा ने पहले क्या आरोप लगाए थे? हमिजा मुख्तार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि बाबर आजम ने उनका यौन शोषण किया, जबर्दस्ती गर्भपात कराया और उनसे शादी का झूठा वादा किया। साथ ही पीड़िता ने कहा था, "बाबर और मैं एक ही स्कूल में पढ़ते थे। हम एक ही मोहल्ले में रहते थे। उन्होंने मुझे प्रपोज किया और मैंने उसे स्वीकार कर लिया था। उस वक्त उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया था।"

हमिजा ने आगे कहा कि, "2014 में बाबर नेशनल क्रिकेट टीम में चुने गए। जिसके बाद उनका बर्ताव धीरे-धीरे बदलने लगा। अगले साल फिर उनसे शादी के लिए पूछा, लेकिन उन्होंने एक बार फिर इनकार कर दिया।' हमिजा यहीं नहीं रुकीं बल्कि उन्होंने कहा कि, "2015 में मैंने बाबर को बताया कि मैं प्रेग्नेंट हूं। मैं अपने घर वापस नहीं जा सकी, क्योंकि हम घर से भागे थे। बाबर ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर अबॉर्शन भी करवाया।"

26 साल के बाबर आजम ने अब तक 31 टेस्ट, 77 वनडे और 47 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। उनकी तुलना विराट कोहली से की जाती है। बाबर आजम का टेस्ट क्रिकेट में 45 के करीब औसत है, जबकि वनडे में 55 और टी20 इंटरनेशनल में वह 48 की औसत रखते हैं।

Next Story