Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

KL Rahul का बैट 2.64 लाख में नीलाम, जानिए कितने में बिका उनका पैड और ग्लब्स ?

Lokesh Rahul: इसी कड़ी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज के एल राहुल (Lokesh Rahul Cricketer) ने अपने उस बैट की बोली (KL Rahul Auction His Bat) लगाई, जिस बैट से उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में खेला था। के एल राहुल ने साथ ही अपनी तीनों फॉर्मेट की जर्सी और ग्लब्स/पैड भी नीलाम किए हैं।

KL Rahul का बैट 2.64 लाख में नीलाम, जानिए कितने में बिका उनका पैड और ग्लब्स ?
X

संपूर्ण देश में कोरोनावायरस (Lockdown Due To Coronavirus) की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ है, और सभी नागरिकों को घर पर रहने के लिए कहा गया है। लॉकडाउन के कारण कई लोगों के काम बंद है, हालांकि वो कुछ महीने या साल बिना कमाए भी रह सकते हैं, लेकिन कई परिवार ऐसे भी हैं जिनकी सामने जीविका की समस्या (People Face Difficulty In Lockdown) भी उत्पन्न हो गई है।

केंद्र सरकार (Government Of India) और राज्य सरकार (State Government In India) भी ऐसे परिवारों की मदद को हरसंभव प्रयास कर रही है। भारतीय क्रिकेटर्स (Indian Cricketers) भी अपने स्तर पर ऐसे परिवारों के भोजन की व्यवस्था करने के लिए आर्थिक मदद दे रहे हैं।

इसी कड़ी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज के एल राहुल (Lokesh Rahul Cricketer) ने अपने उस बैट की बोली (KL Rahul Auction His Bat) लगाई, जिस बैट से उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में खेला था। के एल राहुल ने साथ ही अपनी तीनों फॉर्मेट की जर्सी और ग्लब्स/पैड भी नीलाम किए हैं। के एल राहुल ने इस सभी चीजों से करीब 8 लाख रुपये जुटा लिए हैं।

जानिए कितने रूपये में बिका के एल राहुल का बैट और पैड

लोकेश राहुल के बैट और अन्य सामानों की बोली करीब एक हफ्ते पहले शुरू हुई थी। लोकेश राहुल के बैट की कीमत 2 लाख 64 हजार रूपये लगी, वहीं उनका पैड लगभग 33 हजार रुपये में बिका। के एल राहुल का हेलमेट एक लाख 22 हजार रुपये में बिका और उनके ग्लब्स 28 हजार रुपये में बिके।

Also Read- Virat Kohli और De Villiers नीलाम करेंगे अपनी किट, कोरोनावायरस के लिए देंगे डोनेशन

लोकेश राहुल की जर्सी

लोकेश राहुल की एकदिवसीय मैचों की जर्सी 1 लाख 13 हजार रूपये में, टेस्ट जर्सी 1 लाख 31 हजार रुपये में और टी20 जर्सी करीब 1 लाख रूपये में बिकी। भारत आर्मी (इंडियन क्रिकेट टीम का फैन क्लब) के साथ मिलकर के एल राहुल ने अपने बैट और अन्य चींजों की नीलामी की। इस नीलामी से जो राशि आई है, उसे फाउंडेशन के साथ मिलकर कोरोनावायरस के कारण मुश्किलें झेल रहे लोगों की मदद में दिया जाएगा।

Next Story