Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक दिन में 3 सुपर ओवर, आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Super Over IPL : नियम के अनुसार पहले सुपर ओवर में खेल चुके बल्लेबाज और गेंदबाज दूसरे सुपर ओवर में शामिल नहीं हो सकते थे, इसलिए क्रिस जॉर्डन गेंदबाजी करने आए और मुंबई के पोलार्ड और हार्दिक ने पंजाब के सामने 12 रनों का टारगेट रखा।

एक दिन में 3 सुपर ओवर, आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
X

आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि एक ही दिन में 3 बार सुपर ओवर खेला गया, जी हां आईपीएल के सुपर संडे को हुए दोनों मुकाबलों का नतीजा सुपर ओवर में निकला। दूसरे मुकाबले में किंग्स 11 पंजाब बनाम मुंबई इंडियंस के बीच 2 सुपर ओवर मुकाबले हुए, इसमें केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब ने बाजी मारी। 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स 11 पंजाब निर्धारित 20 ओवरों में 176 रन ही बना सकी और मैच सुपर ओवर तक जा पहुंचा।

इसके बाद सुपर ओवर गेंदबाजों के नाम रहा और मुंबई से जसप्रीत बुमराह और पंजाब के मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की, मैच एक बार फिर टाई हुआ और एक ही मैच में दूसरी बार और एक दिन में तीसरी बार सुपर ओवर खेला गया।

क्रिस गेल ने पहली गेंद पर जड़ा छक्का

नियम के अनुसार पहले सुपर ओवर में खेल चुके बल्लेबाज और गेंदबाज दूसरे सुपर ओवर में शामिल नहीं हो सकते थे, इसलिए क्रिस जॉर्डन गेंदबाजी करने आए और मुंबई के पोलार्ड और हार्दिक ने पंजाब के सामने 12 रनों का टारगेट रखा।

इसके बाद किंग्स 11 पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल ने पहली गेंद पर छक्का जड़कर टीम को राहत दिलाई, और फिर मयंक अग्रवाल ने स्ट्राइक पर आते ही लगातर 2 चौके लगाकर टीम की जीत पक्की की। एक समय था जब किंग्स 11 पंजाब की मालकिन सकते में हो गई थी, लेकिन टीम की जीत के साथ ही प्रीति जिंटा ने राहत की सांस ली।

Next Story