Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

KL Rahul ने बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान !

KL Rahul 132 : लोकेश राहुल ने 69 गेंदों में 132 रनों की पारी खेली, इसमें उन्होंने 7 छक्के और 14 चौके जड़े। लोकेश राहुल आईपीएल मैच की एक इनिंग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं।

KL Rahul ने बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड, आज तक कोई कप्तान नहीं कर सका ऐसा कारनामा
X
KL Rahul

K L Rahul 132 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध खेलते हुए किंग्स 11 पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने धमाकेदार पारी खेली। लोकेश राहुल ने आज आईपीएल में 2 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। लोकेश राहुल ने सबसे पहले 2 रन बनाए, और आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे किए।

केएल राहुल आईपीएल में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले भारतीय क्रिकेटर बन गए, इसके बाद उन्होंने अंत तक बल्लेबाजी की और एक और आईपीएल रिकॉर्ड बना डाला। लोकेश राहुल ने आरसीबी के विरुद्ध नाबाद 132 रनों की पारी खेली, जो उनकी आईपीएल में सर्वाधिक रनों की भी पारी है।

आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बने केएल राहुल

लोकेश राहुल ने 69 गेंदों में 132 रनों की पारी खेली, इसमें उन्होंने 7 छक्के और 14 चौके जड़े। लोकेश राहुल आईपीएल मैच की एक इनिंग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। इससे पहले डेविड वार्नर 126 रनों के साथ टॉप पर थे।

केएल राहुल आईपीएल करियर (KL Rahul IPL Career)

लोकेश राहुल ने 2013 में आईपीएल डेब्यू किया था, इस सीजन में उन्होंने 5 मैचों में 20 रन बनाए थे। लेकिन केएल राहुल ने सीजन के साथ खुद को भी बेहतर बनाया, और आज वह किंग्स 11 पंजाब टीम के कप्तान है। केएल राहुल ने आईपीएल में कुल 69 मैच खेले हैं, इसमें उनके नाम 2130 रन है। लोकेश राहुल ने आईपीएल में अब तक 2 शतक और 16 अर्धशतक जड़े हैं।

Next Story