Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL में होनी चाहिए भारतीय स्पॉन्सरशिप, चीन बायकाट पर बोले किंग्स 11 पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया

IPL Sponsorship News : भारत में होने वाली क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग का टाइटल स्पांसर वीवो कंपनी है, जो एक चाइनीज कंपनी है। जबकि आईपीएल और क्रिकेट में कई चाइनीज कंपनी स्पांसर करती है, इसको लेकर आईपीएल टीम किंग्स 11 पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया की प्रतिक्रिया सामने आई है।

IPL में होनी चाहिए भारतीय स्पॉन्सरशिप, चीन बायकाट पर बोले किंग्स 11 पंजाब के सह मालिक नेस वाडियाIPL में होनी चाहिए भारतीय स्पॉन्सरशिप

चीन के सामानों के बहिष्कार को लेकर पूरे भारत में चर्चा है, लोग अपने फोन से चीनी ऐप अनइंस्टाल कर रहे हैं, तो वहीं सरकार ने भी चीनी 59 ऐप को भारत में बैन कर दिया। लोग एक दूसरे को चीनी सामान नहीं खरीदने को लेकर भी मैसेज कर रहे हैं, इस बीच भारत में एक बड़ा तबका आईपीएल स्पॉन्सरशिप को लेकर भी सवाल उठा रहा है।

भारत में होने वाली क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग का टाइटल स्पांसर वीवो कंपनी है, जो एक चाइनीज कंपनी है। जबकि आईपीएल और क्रिकेट में कई चाइनीज कंपनी स्पांसर करती है, इसको लेकर आईपीएल टीम किंग्स 11 पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया की प्रतिक्रिया सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेस वाडिया ने कहा कि देश पहले आता है पैसा नहीं।

इंडियन प्रीमियर लीग है, न कि चाइनीज प्रीमियर लीग - नेस वाडिया

नेस वाडिया ने कहा कि हमें देश हित में ये (चीन की कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट खत्म) करना चाहिए। देश पहले आता है, और पैसा उसके बाद। नेस वाडिया ने कहा कि ये इंडियन प्रीमियर लीग है न कि चाइनीस प्रीमियर लीग। हमें ऐसा करके एक उदहारण सेट करना चाहिए, और इसे आगे बढ़ाना चाहिए।

भारतीय कंपनी कर सकती है स्पांसर - नेस वाडिया

नेस वाडिया ने आगे कहा कि बहुत जल्दी स्पॉन्सरशिप मिलना कठिन हो सकता है, लेकिन मुझे विश्वास है कि बहुत सी भारतीय कंपनिया आईपीएल स्पांसर कर सकती है। वाडिया ने कहा कि हमें देश और सरकार के बारे में सोचना चाहिए, और हमारे जवानों के बारे में जो अपनी जान जोखिम में डालकर बॉर्डर पर तैनात रहते हैं।

Next Story
Top