Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वेस्टइंडीज क्रिकेट में बड़ा फेरबदल, इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

विश्व कप (World Cup 2019) में निराशाजनक प्रदर्शन और भारत के खिलाफ तीनों फ़ॉर्मेट में क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट (West Indies)में बड़ा बदलाव हो सकता है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI)ने जेसन होल्डर (Jason Holder)और कार्लोस ब्रैथवेट (Carlos Brathwaite) को एकदिवसीय और टी20I की कप्तानी से हटाने का फैसला किया है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट में बड़ा फेरबदल, इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तानKieron Pollard likely to West Indies captain in ODI and T20I

विश्व कप (World Cup 2019) में निराशाजनक प्रदर्शन और भारत के खिलाफ तीनों फ़ॉर्मेट में क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट (West Indies)में बड़ा बदलाव हो सकता है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI)ने जेसन होल्डर (Jason Holder)और कार्लोस ब्रैथवेट (Carlos Brathwaite) को एकदिवसीय और टी20I की कप्तानी से हटाने का फैसला किया है और उसकी जगह सीमित ओवरों (वनडे+टी20) में किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को वेस्टइंडीज का कप्तान बनाया जा सकता है।

त्रिनिदाद और टोबैगो गार्डियन की एक रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट वेस्टइंडीज बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शनिवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में हुई मीटिंग में यह निर्णय लिया। 32 वर्षीय पोलार्ड ने आखिरी बार 2016 में एकदिवसीय मैच खेला था। उन्हें 2019 विश्व कप के लिए रिजर्व में रखा गया था और फिर भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में वह खेलते नजर आए थे।


बता दें कि किरोन पोलार्ड ने अब तक 101 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने तीन शतक और नौ अर्धशतक की मदद से 25.71 की औसत से 2,289 रन बनाए हैं। उन्होंने इस प्रारूप में 50 विकेट भी लिए हैं। जबकि टी20I में उन्होंने 62 मैच खेले हैं, जिसमें 21.50 की औसत से 903 रन बनाए हैं और 23 विकेट झटके हैं।

बतातें चलें कि इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित 10 टीमों की विश्व कप टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज नौवें स्थान पर रहा था। इस टूर्नामेंट में खेले गए नौ मैचों में से वेस्टइंडीज सिर्फ दो जीत दर्ज करने में कामयाब रहा और वह अफगानिस्तान के ठीक ऊपर थे। अफगानिस्तान वर्ल्ड कप 2019 में सबसे नीचे यानि दसवें स्थान पर रहा था।

Next Story
Top