Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कपिल देव ने विराट कोहली को लेकर दिया ये बड़ा बयान, बोले- युवा खिलाड़ियों को मिलना चाहिए मौका

विराट कोहली के लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से पूर्व क्रिकेटर और कप्तान रहे कपिल देव का मानना है की उन्हें T20 क्रिकेट से बाहर कर देना चाहिए।

Kapil Devs statement, Virat should be out of T20, young players should get a chance
X

कपिल देव का बयान, T20 से बाहर हो विराट, युवा खिलाड़ियों को मिले मौका

भारत के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान रहे कपिल देव (Kapil Dev) ने भी अब विराट कोहली (Virat Kohli) के चयन को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। कपिल देव का कहना है कि अगर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) जैसे बॉलर को टेस्ट टीम से बाहर किया जा सकता है तो फिर वर्ल्ड के नंबर वन प्लेयर विराट कोहली को भी T20 टीम से बाहर किया जा सकता है। क्योंकि इस समय विराट अपनी बेहतरीन फॉर्म में नहीं है। कोहली के बल्ले से पिछले कुछ सालों में एक भी बड़ी पारी नहीं निकली हैं। अश्विन ICC टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं। रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड के साथ खेले गए टेस्ट मैच में भी जगह नहीं मिली। अश्विन ने टेस्ट मैच के 86 मुकाबलों में 442 विकेट लिये हैं।

कपिल देव ने एक इंटरव्यू में कहा कि अब चीजे ऐसी हो गयी है जब कोहली T20 मैचों की प्लेइंग 11 से बाहर बैठ सकते है। मैं चाहता हूं कोहली अच्छा खेले और रन बनाए, पर इस समय वो विराट कोहली नहीं खेल रहे, जिन्हें हम जानते हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर दुनिया मेँ अपना नाम बनाया हैं। अगर कोहली अच्छा नहीं खेलते तो आप उन खिलाड़ियों को बाहर नहीं रख सकते जो इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

टीम मेँ जगह के लिए हो लड़ाई

पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि वो चाहते है कि कोहली और युवा खिलाड़ियों में टीम में अपनी जगह के लिए अच्छी प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए। नए खिलाड़ी ऐसा प्रदर्शन करें कि कोहली के लिए चीजें मुश्किल हो और विराट इस तरह से वापसी करें कि नए खिलाड़ियों को अपना स्तर और ऊंचा करना पड़े। विराट को सोचना चाहिए कि मैं एक समय मेँ टीम का टॉप बल्लेबाज था और अब मुझे फिर वापस आकर नंबर वन बनना हैं।

कपिल देव ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे से विराट का आराम लेना उनके लिए टीम से बाहर होना समझे जाना चाहिए। आप चाहे तो इसे आराम कह सकते है या फिर इसे टीम से बाहर होना भी कह सकते है। अगर चयनकर्ताओं ने उनका चयन नहीं किया है तो इसका कारण सिर्फ और सिर्फ उनके फॉर्म को लेकर होगा।

और पढ़ें
Next Story