Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

टीम इंडिया के कोच के लिए क्या विराट कोहली की राय ली गई?, कपिल देव ने किया बड़ा खुलासा

Team India Head Coach: रवि शास्त्री (Ravi Shastri) अगले दो वर्षों तक भारत क्रिकेट टीम के हेड कोच (Team India Head Coach) बने रहेंगे। इसी बीच ऐसी चर्चा चल रही है कि रवि शास्त्री को कोच चुनने के मसले पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से राय ली गई है। इस मसले पर सीएसी के चेयरमैन कपिल देव ने बयान दिया है।

टीम इंडिया के कोच के लिए क्या विराट कोहली की राय ली गई?, कपिल देव ने किया बड़ा खुलासा

Team India Head Coach (टीम इंडिया हेड कोच) रवि शास्त्री (Ravi Shastri) अगले दो वर्षों तक भारत क्रिकेट टीम के हेड कोच (Team India Head Coach) बने रहेंगे। कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने शुक्रवार को मुंबई में इंटरव्यू करने के बाद इसका फैसला किया। रवि शास्त्री का कार्यकाल 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक बढ़ा दिया गया है।

ऐसी चर्चा चल रही है कि रवि शास्त्री को कोच चुनने के मसले पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से राय ली गई है। हालांकि कोच चुनने वाली क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य कपिल देव ने इस बात से साफ मना कर दिया कि इस मसले पर विराट कोहली (Virat Kohli) से राय नहीं ली गई है। उन्होंने कहा कि कोहली से हमने राय नहीं ली। अगर हम उनकी राय लेते तो हम पूरी टीम की भी राय लेते।

शुरुआत से ही ऐसी खबरें आ रही थीं कि रवि शास्त्री इस पद पर बने रहेंगे। दरअसल रवि शास्त्री विराट कोहली की पहली पसंद थे। सीएसी के चेयरमैन कपिल देव ने कहा कि नंबर तीन पर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर टॉम मूडी थे और नंबर दो पर न्यूजीलैंड के माइक हेसन। आपने जैसी उम्मीद लगाई थी रवि शास्त्री नंबर एक रहे। लेकिन यह काफी करीबी मुकाबला था। उन्होंने कहा कि हम तीनों ने आमसहमति से फैसला किया है कि रवि शास्त्री भारतीय टीम के मुख्य कोच पद पर बने रहेंगे।

रवि शास्त्री का कोचिंग रिकॉर्ड

बता दें कि रवि शास्त्री के कोचिंग में ही टीम इंडिया ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में 71 साल बाद टेस्ट सीरीज जीती थी। रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने 21 टेस्ट मैचों में से 11 में जीत हासिल की। जबकि 60 वनडे मैचों में 43 मैच भारत जीतने में कामयाब रहा, वहीँ 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 25 में जीत दर्ज की।

बतातें चलें कि विश्व कप 2019 के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो गया था, हालांकि वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम के साथ रहने के लिए 45 दिन का एक्सटेंशन दिया गया था। इसके अलावे बल्लेबाजी कोच संजय बांगर, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल भी बढ़ाया गया था।

Next Story
Share it
Top