Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जन्मदिन स्पेशल: कपिल देव 2020 में जिताएंगे भारत को क्रिकेट विश्वकप, जानें कैसे

Kapil Dev Birthday: पूर्व क्रिकेटर कपिल देव का सोमवार को जन्मदिन है। कपिल देव ने भारतीय क्रिकेट टीम को पहली बार 1983 में वर्ल्डकप जिताया था। कपिल देव और 83 वर्ल्डकप पर आधारित 83 फिल्म रिलीज होगी।

जन्मदिन स्पेशल: कपिल देव 2020 में जिताएंगे भारत को क्रिकेट विश्वकपकपिल देव जन्मदिन

Kapil Dev Birthday: कपिल देव भारत के पहले कप्तान है जिन्होंने क्रिकेट विश्वकप जीता था। 6 जनवरी 2020 को कपिल देव 61 साल के हो जाएंगे। कपिल देव का यह जन्मदिन इसलिए भी खास है क्योंकि उनके इस जन्मदिन के अवसर पर फिल्म 83 का वीडियो लॉन्च होगा। फिल्म 83 कपिल देव द्वारा भारत को विश्व चैंपियन बनाने की कहानी पर आधारित है। कपिल देव की गिनती उन चुनिंदा खिलाड़ियों में की जाती है जो तेज गेंदबाज आल राउंडर थे।

कपिल देव 2020 वर्ल्डकप

जब कपिल देव ने भारत को पहली बार विश्व चैंपियन बनाया था तब विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों का जन्म भी नहीं हुआ था। लेकिन कपिल देव भारत को एक बार फिर वर्ल्डकप जिताएंगे और इस बार यह खिलाड़ी उस लम्हे को महसूस कर पाएंगे। खिलाड़ी ही नहीं बल्कि क्रिकेट प्रशंसक भी इस लम्हे को महसूस करना चाहेंगे। दरअसल इस साल 83 फिल्म आने वाली है जिसमे भारत द्वारा 1983 में जीते गए वर्ल्डकप की कहानी को पर्दे पर ढाला गया है।


कपिल देव बोले वर्ल्ड कप में पूरी टीम का योगदान

कपिल देव ने एक इवेंट में कहा कि यह मूवी सिर्फ मुझ पर केंद्रित हो ऐसा नहीं होना चाहिए। कपिल देव ने कहा मैच जीतने में सिर्फ एक खिलाड़ी का योगदान नहीं बल्कि पूरी टीम का योगदान होता है। जब पूरी टीम मेहनत करती है तब आप मैच या टूर्नामेंट जीतते हैं। 1983 वर्ल्डकप पर आधारित यह फिल्म इस वर्ष 10 अप्रैल को रिलीज होगी।

रणवीर सिंह को दे रहे ट्रैनिग

कपिल देव खुद रणवीर सिंह को क्रिकेट के गुर सीखा रहे हैं। फिल्म में जान डालने के लिए रणवीर सिंह ने कपिल देव के स्टाइल को कॉपी, उनके जैसे बात करना, क्रिकेट स्टाइल आदि चीजों को भी सीखा है। रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे। रणवीर सिंह ने एक फोटो शेयर की थी जिसमे वो कपिल देव का मशहूर शॉट नटराज शॉट लगाते दिख रहे थे। रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार को निभाने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं।

कपिल देव ने भारत के लिए 131 टेस्ट मैच खेले थे जिसमे उन्होंने 5248 रन बनाए थे वहीँ 434 विकेट झटके थे, कपिल देव ने 225 एकदिवसीय मैच में 3783 रन बनाए और 253 विकेट हासिल किए थे।

Next Story
Top