Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kane Williamson के जन्मदिन पर भारतीयों ने दिया स्पेशल गिफ्ट

Kane Williamson Birthday : 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे केन विलियमसन अपने शांत व्यवहार के लिए भी जाने जाते हैं। केन विलियमसन को शायद ही क्रिकेट ग्राउंड पर गुस्सा करते हुए कभी देखा गया है। लेकिन बल्लेबाजी करते समय वह बिलकुल शांत नहीं रहते, वह न्यूजीलैंड के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाते हैं।

Kane Williamson के जन्मदिन पर भारतीयों ने दिया स्पेशल गिफ्ट
X

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन का 30वां जन्मदिन है, उनका जन्म न्यूजीलैंड के टौरेंगा शहर में हुआ था। केन विलियमसन अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान रहे थे, और तभी से वह और भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली दोस्त हैं। विराट कोहली और केन विलियमसन की दोस्ती आज भी बहुत मजबूत है, जिसको लेकर दोनों क्रिकेटर कई बार कह चुके हैं।

केन विलियमसन के 30वें जन्मदिन पर उन्हें दुनियाभर से बधाइयां मिल रही है, लेकिन सबसे अधिक उन्हें भारतवासियों द्वारा ही बधाई दी जा रही है। विलियमसन के जन्मदिन पर भारतवासियों ने हैप्पी बर्थडे केन विलियमसन हैशटैग चलाया है, जो ट्विटर पर इस टॉप 3 में ट्रेंड कर रहा है।

सफल कप्तानों में गिने जाते हैं केन विलियमसन

2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे केन विलियमसन अपने शांत व्यवहार के लिए भी जाने जाते हैं। केन विलियमसन को शायद ही क्रिकेट ग्राउंड पर गुस्सा करते हुए कभी देखा गया है। लेकिन बल्लेबाजी करते समय वह बिलकुल शांत नहीं रहते, वह न्यूजीलैंड के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाते हैं।

2010 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले केन विलियमसन ने 2016 टी20 वर्ल्ड कप, और 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी की है। विलियमसन ने 2019 में टीम को वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचाया था, जहां टीम इंग्लैंड के हाथों बॉउंड्री के आधार पर हार गई थी।

केन विलियमसन क्रिकेट करियर (Kane Williamson Cricket Career)

केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड के लिए 80 टेस्ट मैचों में 6473 रन बनाए हैं, वहीं विलियमसन ने 151 वनडे और 60 टी20 मुकाबले खेले हैं, इसमें उन्होंने क्रमश 6173, 1665 रन बनाए हैं। विलियम्सन वनडे और टेस्ट क्रिकेट में कुल 34 शतक लगाए हैं, जबकि टी20 फॉर्मेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 95 है।

Next Story