Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीमेन IPL को लेकर बोली जेमिमा रोड्रिगेज, शेफाली वर्मा भी आईपीएल की वजह से भारतीय टीम में आई !

Jemimah Rodrigues : भारत में महिला टी20 लीग भी आयोजित की गई थी, इसमें कुल तीन टीमें खेली थी। भारतीय महिला क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिगेज मानती है कि आईपीएल न सिर्फ महिला क्रिकेट को बढ़ावा देगा बल्कि भारत में नए टेलेंट को भी मौका देगा।

वीमेन IPL को लेकर बोली जेमिमा रोड्रिगेज, कहा - शेफाली वर्मा भी आईपीएल की वजह से भारतीय टीम में आई !
X

आईपीएल देश विदेश में खेली जाने वाली लीगों में सबसे बड़ी क्रिकेट लीग (IPL League) मानी जाती है, आईपीएल जहां रेवेनुए (IPL Revenue) के मामले और लोकप्रियता के मामले में भी ये बहुत ऊपर है। आईपीएल का सबसे बड़ा फायदा ये भी रहा है कि इसकी बदौलत भारत में कई टैलेंट (New Cricket Talent In India) को दुनिया के सामने आने में मदद मिली है। कई क्रिकेटर्स आज आईपीएल में प्रदर्शन के दम पर ही भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) में जगह बनाए हुए हैं।

कुछ समय पहले देश में महिला टी20 लीग (Women T20 League) भी आयोजित की गई थी, इसमें कुल तीन टीमें खेली थी। भारतीय महिला क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिगेज (Jemima Rodrigues) मानती है कि आईपीएल न सिर्फ महिला क्रिकेट को बढ़ावा देगा बल्कि भारत में नए टेलेंट को भी मौका देगा।

वीमेन आईपीएल नए टेलेंट को मौका देने का अच्छा प्लेटफॉर्म - जेमिमा रोड्रिगेज

आईसीसी द्वारा आयोजित वेबिनार में महिला क्रिकेटर जेमिमा ने कहा - महिला आईपीएल सिर्फ खेल डेवेलोप में मदद नहीं करेगा, बल्कि नए टेलेंट भी इसकी वजह से सामने आएंगे। उन्होंने शेफाली वर्मा का उदहारण देते हुए कहा कि उन्होंने भी आईपीएल में इंटरनेशनल क्रिकेटर्स के विरुद्ध खेलकर भारतीय महिला टीम में जगह बनाई।

Also Read - क्रिकेटर प्रियंका रॉय ने आज ही बनाया था विश्व रिकॉर्ड, 11 साल बाद भी कोई नहीं तोड़ पाया उनका ये रिकॉर्ड

हालांकि जेमिमा ने कहा कि उन्होंने (शेफाली वर्मा) डोमेस्टिक क्रिकेट में भी अच्छा खेला था, लेकिन आईपीएल में हम सब देख पाए थे कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स के सामने भी अच्छा खेल सकती है।


Next Story
Top