Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विराट कोहली और एमएस धोनी में कौन बेहतर कप्तान, जसप्रीत बुमराह ने दिया जवाब

एमएस धोनी और विराट कोहली के बीच बेहतर कप्तान को लेकर हमेशा बहस होती रही है। हाल ही में एक शो में जसप्रीत बुमराह से एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच बेहतर कप्तान चुनने के लिए कहा गया।

विराट कोहली और एमएस धोनी में कौन बेहतर कप्तान, जसप्रीत बुमराह ने दिया जवाबJasprit Bumrah picked the better captain between Virat Kohli and MS Dhoni

साल 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के बाद से भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बुमराह इस समय दुनिया के टॉप गेंदबाज हैं जबकि भारतीय टीम के एक अहम सदस्य के रूप में अपनी पहचान बनाई है। हाल ही में एक शो में जसप्रीत बुमराह से एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच बेहतर कप्तान चुनने के लिए कहा गया।


इस सवाल ने जसप्रीत बुमराह को काफी मुश्किल स्थिति में डाल दिया था। उन्होंने यह कहते हुए जवाब दिया कि यह उनके लिए एक कठिन सवाल था। हालांकि बुमराह ने एमएस धोनी को अपनी पसंद के रूप में चुना क्योंकि उन्होंने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज के अंडर में अपनी डेब्यू की। 25 वर्षीय गेंदबाज ने कहा कि हां यह एक कठिन सवाल है। लेकिन मेरे लिए एमएस धोनी बेहतर हैं। क्योंकि मैंने अपना डेब्यू उनके अंडर किया था।


बता दें कि एमएस धोनी और विराट कोहली के बीच बेहतर कप्तान को लेकर हमेशा बहस होती रही है। इन दोनों कप्तानों ने भारतीय क्रिकेट को ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद की है। 38 वर्षीय धोनी को सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान माना जाता है। हालांकि उन्हें विराट कोहली से बहुत अच्छी प्रतिस्पर्धा मिली है, जो वर्तमान में तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतकर विराट कोहली अब सबसे अधिक टेस्ट जीतने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। कोहली ने कप्तान के तौर पर धोनी के 27 टेस्ट जीत को पीछे छोड़ा। कोहली पहले ही विदेशी सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले भारतीय कप्तान है। बतातें चलें कि वेस्टइंडीज दौरे पर भी जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया था।

Next Story
Share it
Top